AAP से शैली ओबेरॉय दुबारा निर्विरोध दिल्ली की मेयर बनी हैं

By :Admin Published on : 27-Apr-2023
AAP

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से एमसीडी में मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए शिखा राय और सोनी पांडेय को उम्मीदवार घोषित किया था। आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय फिलहाल दुबारा से दिल्ली की मेयर बनी हैं। भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार शिखा राय ने अपना नामांकन वापस कर लिया।


आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय बनी निर्विरोध मेयर  


आम आदमी पार्टी (AAP) की डॉ. शैली ओबेरॉय को निर्विरोध मेयर चुना गया है। देश की राजधानी दिल्ली में मेयर एवं डिप्टी मेयर पदों के लिए बुधवार के दिन एमसीडी चुनाव से बिल्कुल पहले बीजेपी द्वारा अपने उम्मीदवारों के नाम वापस कर लिए गए थे। सदन में पर्याप्त संख्या नहीं होने के बावजूद भी बीजेपी ने एमसीडी में मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए शिखा राय और सोनी पांडेय को उम्मीदवार घोषित किया था। 


AAP ने MCD की स्थायी और वार्ड समिति का भी गठन नहीं किया 


आपकी जानकारी के लिए बतादें, कि शिखा राय वर्तमान में ग्रेटर कैलाश -1 वार्ड से पार्षद हैं। वहीं, सोनी पांडे नागरिक निकाय में पूर्वोत्तर दिल्ली में सोनिया विहार वार्ड का प्रतिनिधित्व करती हैं। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर का कहना है, कि बीजेपी द्वारा एमसीडी के मेयर एवं डिप्टी मेयर ने चुनाव से हटने का निर्णय लिया है। हमारी कोशिशों के बावजूद, आम आदमी पार्टी द्वारा एमसीडी की स्थायी समिति एवं वॉर्ड समितियों का गठन नहीं किया गया है। 


आम आदमी पार्टी की तरफ से एमसीडी चुनावों के लिए शेली ओबेरॉय एवं आले मोहम्मद इकबाल को मेयर के साथ-साथ डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार के तौर  पर नामित किया था।


शैली ओबेरॉय 2013 में AAP में शम्मिलत हुई थीं  


शैली ओबेरॉय साल 2013 में एक कार्यकर्ता के तौर पर आम आदमी पार्टी में शम्मिलित हुईं थीं। बतादें, कि वर्ष 2020 तक पार्टी की महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष रही हैं। शैली ओबेरॉय की पढ़ाई दिल्ली और हिमाचल प्रदेश से हुई है। दिल्ली विश्वविद्यालय के जानकी देवी कॉलेज से बीकॉम तो हिमाचल विश्वविद्यालय से एमकॉम संपन्न की है। इसके उन्होंने एमफिल एवं पीएचडी की डिग्री प्राप्त कर के अलग-अलग शिक्षण संस्थानों में पढ़ाया। बिजनेस प्रबंधन के क्षेत्र में उनके बहुत सारे शोध पत्र भी विभिन्न जनरल में छप चुके हैं।

Categories

Similar Posts