चंद्रबाबू नायडू और नीतीश ने NDA के साथ सरकार गठन करने का ऐलान किया

By :Admin Published on : 05-Jun-2024
चंद्रबाबू

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे इस बार काफी चौकाने वाले आए हैं। बीजेपी का 400 पार का नारा पूर्ण रूप से गलत साबित हुआ। भाजपा इस बार पूर्ण बहुमत हांसिल करने में नाकाम रही। 

NDA को 292 और INDIA को 234 सीट प्राप्त हुई हैं। खास बात यह है कि इस बार के चुनाव नतीजों से पक्ष एवं विपक्ष दोनों खुश नजर आ रहे हैं।     

चुनावी नतीजे आने के बाद तेज हुई राजनीतिक हलचल के बीच जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने सबसे पहले अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि पार्टी पूरी मजबूती से राजग और मोदी के साथ है। 

पार्टी का यह अंतिम फैसला है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार राजग सरकार का गठन होगा। चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी से बातचीत की।

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के साथ ही राजग के दो प्रमुख सहयोगी दलों जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और तेलुगु देसम पार्टी (तेदेपा) पर डोरे डालने की विपक्षी गठबंधन की कोशिशों के बीच दोनों दलों ने साफ किया है कि वे राजग के साथ हैं और साथ ही रहेंगे।

नायडू ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी

चंद्रबाबू नायडू (N. Chandrababu Naidu) ने इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात की है। साथ ही राजग को पूर्ण बहुमत मिलने पर बधाई भी दी है।

पार्टी पूरी मजबूती से राजग के साथ: केसी त्यागी

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद तेज हुई राजनीतिक हलचल के बीच जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने सबसे पहले अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि पार्टी पूरी मजबूती के साथ राजग और मोदी के साथ हैं। 

पार्टी का यह अंतिम फैसला है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार राजग NDA सरकार का गठन होगा।

 तेदेपा (टीडीपी) राजग के साथ: राजीव रंजन

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने भी स्पष्ट कर दिया है, कि पार्टी राजग के साथ है और रहेगी। प्रधानमंत्री मोदी देश का नेतृत्व करेंगे। तेदेपा (टीडीपी) ने भी स्पष्ट किया कि वह राजग का अभिन्न हिस्सा है और आगे भी रहेगी। 

तेदेपा नेता चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री मोदी व गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर चर्चा की और राजग NDA को पूर्ण बहुमत मिलने पर बधाई दी।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट करके भी कहा, 'धन्यवाद, नरेन्द्र मोदी जी। आंध्र प्रदेश की जनता की ओर से मैं आपको लोकसभा और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में राजग की जीत पर बधाई देता हूं। 

यह जनादेश हमारे गठबंधन और राज्य के लिए इसके बिजन में उनके भरोसे को दर्शाता है।'

Categories

Similar Posts