कांग्रेस कार्य समिति की 9 अक्टूबर को दिल्ली में बैठक के दौरान इन मुद्दों पर होगी चर्चा

By :Admin Published on : 05-Oct-2023
कांग्रेस



देश की राजधानी दिल्ली में 9 अक्टूबर को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक होने वाली है। इस बैठक में महिला आरक्षण अधिनियम से लेकर जाति जनगणना तक विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी। इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने हैदराबाद में दो दिवसीय कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की। इस बैठक के दौरान पार्टी नेताओं ने पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों में स्पष्ट जनादेश हांसिल करने के संबंध में वार्तालाप किया।


कांग्रेस कार्य समिति की बैठक 9 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित होने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को जानकारी मिली है, कि इस बैठक में महिला आरक्षण अधिनियम से लेकर जाति जनगणना तक बहुत सारे मुद्दों पर चर्चा होगी। बैठक में भारत के मौजूदा राजनीतिक हालात, जाति आधारित जनगणना और महिला आरक्षण कानून पर चर्चा होने की संभावना है।


विधानसभा चुनाव पांच राज्यों में होने जा रहे हैं 


इससे पहले, कांग्रेस ने हैदराबाद में दो दिवसीय कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक की, जिसमें पार्टी नेताओं ने पांच राज्यों में आने वाले विधानसभा चुनावों में स्पष्ट जनादेश हांसिल करने के विषय में बातचीत की। सनद रहे कि इस साल के अंत में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।


पार्टी ने बैठक के दौरान संकल्प लिया है, कि हम कानून-व्यवस्था, स्वतंत्रता, सामाजिक एवं आर्थिक न्याय, समानता और समता की उनकी अपेक्षाओं को पूरा करेंगे।'' सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद पार्टी ने तेलंगाना के लोगों के लिए छह गारंटी की भी घोषणा की।


कांग्रेस ने तेलंगाना के लिए छह गारंटियों की घोषणा की 


महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, "कांग्रेस ने तेलंगाना को एक समृद्ध राज्य में बदलने के लिए 6 गारंटियों की घोषणा की है ताकि गरीबों, पिछड़ों की जरूरतों को पूरा किया जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि हाशिए पर रहने वाले लोगों का उत्थान हो और वे सम्मान का जीवन जी सकें।"


Categories

Similar Posts