जेडीयू से निलंबित किए गए अजय आलोक ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की

By :Admin Published on : 28-Apr-2023
जेडीयू

जनता दल यूनाइटेड के पूर्व प्रवक्ता डॉक्टर अजय आलोक अब बीजेपी का हाथ थामेंगे। अजय आलोक को जेडीयू के तरफ से जून 2022 में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया था।   


बिहार राज्य में महागठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने वरिष्ठ प्रवक्ता के तौर पर रहे अजय आलोक को विगत वर्ष जून में प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था। अजय आलोक ने जेडयू से निलंबित होने के तकरीबन 10 माह के उपरांत अब बीजेपी में अपना पैर जमाने की तैयारी की है। खबरों के मुताबिक, अजय आलोक अब बीजेपी की सदस्यता लेने जा रहे हैं। 


केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में अजय आलोक सदस्यता ग्रहण करेंगे  


सूत्रों के अनुसार, अजय आलोक जो कि पूर्व में जेडीयू के प्रवक्ता रह चुके हैं। उन्होंने आज 28 अप्रैल को भारत की राजधानी दिल्ली में मौजूद बीजेपी मुख्यालय में औपचारिक तौर पर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। साथ ही, जब अजय आलोक ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम सम्पन्न किया, तब उस समय केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा में नेता सदन पीयूष गोयल भी मौजूद रहे। 


किस वजह से अजय आलोक को जेडीयू से निलंबित किया गया था 


टीवी डिबेट्स के साथ-साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अजय आलोक अधिकांश जेडीयू के विरोध में ही बोलते नजर आते थे। आपकी जानकारी के लिए बतादें, कि जेडीयू अजय आलोक की पहचान जेडीयू से निष्कासित आरसीपी सिंह के नजदीकियों के तौर पर की जाती है। फिलहाल, आरसीपी बीजेपी में शामिल हैं। आरसीपी की प्रशंशा और भारतीय जनता पार्टी से नजदीकियों की वजह से इतनी सरगर्मियां बढ़ गईं कि जेडीयू ने उनके बोलने पर भी प्रतिबंध लगा दिया था। 


अजय आलोक बोलने से रोके जाने पर भी अपनी उसी अदा और तेवर के साथ सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे थे। हालाँकि, उन्होंने कभी नीतीश कुमार के बारे में कोई टीका टिप्पणी नहीं की। लेकिन, वह राष्ट्रीय जनता दल जो कि जेडीयू का गठबंधन भागीदार है। राष्ट्रीय जनता दल के खिलाफ तो वह लगातार हमलावर रहे थे।

Categories

Similar Posts