उपद्रवियों से कराई जाएगी हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई : मनोहर लाल खट्टर

By :Admin Published on : 03-Aug-2023
उपद्रवियों

नूंह में भड़की हिंसा को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है। बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस विधायक पर उकसावे का आरोप लगाया है। बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस विधायक की फेसबुक पोस्ट हिंसा को उकसाने वाली थी। बता दें कि नूंह हिंसा को लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।


हरियाणा राज्य के नूंह में हुई हिंसा को लेकर सियासत खूब हो रही है। बीजेपी ने नूंह हिंसा को लेकर कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस को आड़े हाथ लिया। बीजेपी नेता का कहना है, कि कांग्रेस के एक विधायक ने हरियाणा में सदन के पटल पर कांग्रेस के विधायक ने उकसावे का बयान दिया। उनके वाक्य सीधे सीधे हिंसा को उकसाने वाले हैं। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस विधायक का फेसबुक पोस्ट हिंसा को उकसाने वाला है। ये बात और गहरी शंका पैदा करती है, कि यह हिंसा एक बहुत बड़ी साजिश का हिस्सा थी, जो कि जांच पड़ताल के पश्चात सामने आएगी।


पांच अगस्त तक इंटरनेट सेवा बंद के आदेश 


हरियाणा सरकार की तरफ से नूंह में सहूलियत के तौर पर इंटरनेट सेवाएं बंद रखने का आदेश दिया है। नूंह के अतिरिक्त फरीदाबाद एवं पलवल जनपदों के अधिकार क्षेत्र में और गुरुग्राम जनपद के सोहना, पटौदी एवं मानेसर में भी इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी।


हिंसा से संबंधित गुरुग्राम में आठ आरोपी गिरफ्तार


उधर, हिंसा को लेकर पुलिस की तरफ से भी कार्रवाई की जा रही है। गुरुग्राम में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने अब तक 15 एफआईआर दर्ज की हैं। इसके अतिरिक्त आठ उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गई है। साथ ही, पुलिस ने 22 लोगों को हिरासत में भी लिया है।


मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि क्षति आपूर्ति उपद्रवियों से कराई जाएगी 


मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया है, कि नूंह में हुई हिंसा में सार्वजनिक संपत्ति को क्षति की भरपाई राज्य सरकार करेगी। परंतु, निजी संपत्तियों को हुई हानि की भरपाई उपद्रवियों से की जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ये भी कहा है, कि पुलिस हर किसी की सुरक्षा नहीं कर सकती। हिंसा के षड्यंत्रकारियों की जाँच-पड़ताल की जा रही है। साथ ही, सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।


Categories

Similar Posts