उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद का नाम हरिगढ़ करने का प्रस्ताव पास हुआ है

By :Admin Published on : 07-Nov-2023
उत्तर


उत्तर प्रदेश राज्य के अंतर्गत आने वाले अलीगढ़ जनपद का नाम बदलकर हरिगढ़ करने के प्रस्ताव को नगर निगम की बैठक के दौरान समस्त पार्षदों ने सर्वसम्मति से स्वीकृति दे दी है। वर्तमान में इस प्रस्ताव को आगे शासन को भेजने की तैयारी है। महापौर प्रशांत सिंघल का कहना है, कि - कल बैठक में एक पार्षद संजय पंडित द्वारा एक प्रस्ताव अलीगढ़ को हरिगढ़ करने का रखा गया था, जो कि पास हो गया है।


उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद का नाम बदलकर हरिगढ़ करने के प्रस्ताव को नगर निगम की बैठक में समस्त पार्षदों ने सर्वसम्मति से मंजूरी प्रदान कर दी है। वर्तमान में इस प्रस्ताव को आगे शासन को भेजने की तैयारी है।


महापौर प्रशांत सिंघल ने बताया है, कि कल बैठक में एक पार्षद संजय पंडित द्वारा एक प्रस्ताव अलीगढ़ को हरिगढ़ करने का रखा गया था। जिसको सर्वसम्मति से सभी पार्षदों ने पास करा दिया। अब इसे आगे शासन को जल्द ही भेजा जाएगा। मुझे उम्मीद है, कि बहुत जल्द शासन इसे संज्ञान में लेकर अलीगढ़ के नाम को हरिगढ़ करने की हमारी मांग को पूरी करेगा।"


केशव प्रसाद ने अलीगढ़ दौरे पर नाम बदलने के संकेत दिए थे 


बतादें, कि 21 अगस्त को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अलीगढ़ जनपद का दौरा किया था। उस समय ही उन्होंने अलीगढ़ का नाम परिवर्तित करने के संकेत दे दिए थे। भाषण के दौरान उन्होंने जय श्री राम और कल्याण सिंह बाबू जी अमर रहें के नारे लगाए। इस दौरान उन्होंने एक बार बोला कि अरे हरिगढ़ वालो, तेज आवाज में बोलो जय श्रीराम। इस पर सभा में मौजूद लोगों ने तेज आवाज में नारा बुलंद किया।


Categories

Similar Posts