पहलवान आंदोलन के मामले में आया नया मोड़

By :Admin Published on : 10-Jun-2023
पहलवान


पहलवानों के धरने में शम्मिलित एक महिला पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के घर पहुंची है। यह महिला पहलवान पुलिस सुरक्षा घेरे के अंतर्गत पहुंची है।


बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ जांच के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। एक महिला पहलवान पुलिस के सुरक्षा घेरे में आरोपी बृजभूषण सिंह के घर पर पहुंची है। पहलवानों की इस कुश्ती की जंग में महिला पहलवान का इस प्रकार बृजभूषण सिंह के घर पहुंचना बहुत से सवाल खड़े कर रहा है। अब ऐसी स्थिति में अटकलें लगाई जा रही हैं, कि महिला पहलवान का इस प्रकार से बृजभूषण सिंह के घर पहुंचना क्या समझौते का कोई प्रयास है। साथ ही, एक सवाल यह भी है, कि नाबालिग महिला पहलवान का बयान बदलने से इसका कोई संबंध है अथवा नहीं।


उधर इंटरनेशनल रेफरी जगबीर का एक बयान सामने आया है, जिसमें वह बृजभूषण के विरुद्ध आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा है, कि "WFI चीफ और उसके साथियों ने नशे में बच्चों के साथ गलत व्यवहार किया। हम सब 2013 में थाईलैंड गए हुए थे, तब पहली बार प्रसिडेंट को देखा इस तरह महिला के पीछे खड़ा हुआ "


बतादें, कि हाल ही में 17 साल की नाबालिग पहलवान ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शौषण के आरोपों को वापस ले लिया है। नाबालिग पहलवान के पिता ने भी इस बात की पुष्टि की है। 


पहलवानों की खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से हुई मुलाकात 


हाल ही में पहलवान बजरंग पुनिया एवं साक्षी मलिक ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की है। इस दौरान पहलवानों ने केंद्रीय मंत्री के आगे चार मांगें रखीं, जिनमें एक महिला WFI चीफ की नियुक्ति और उनके खिलाफ पुलिस FIR रद्द करना शम्मिलित है। 


सूत्रों द्वारा जानकारी देते हुए कहा गया है, कि "उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव और एक महिला प्रमुख की नियुक्ति की मांग रखी है। उन्होंने यह भी कहा है, कि बृजभूषण सिंह अथवा उनके परिवार के सदस्य महासंघ का भाग नहीं हो सकते। साथ ही, उन्होंने बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की अपनी मांग को भी दोहराया।" प्रदर्शनकारी पहलवानों को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के पश्चात सरकार ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात के लिए आमंत्रित किया था।

Categories

Similar Posts