निखिल कुमारस्वामी ने जद (एस) की युवा शाखा से इस्तीफा दिया

By :Admin Published on : 27-May-2023
निखिल

एचडी कुमारस्वामी के पुत्र और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते हैं। निखिल कुमारस्वामी ने गुरुवार को रामनगरम विधानसभा सीट से कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी हार के उपरांत जनता दल (सेक्युलर) की युवा शाखा के पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। बतादें, कि निखिल कुमारस्वामी एक भारतीय अभिनेता और राजनीतिज्ञ हैं। जो कि कन्नड़ फिल्मों में अपनी कार्य कुशलता के लिए काफी प्रसिद्ध हैं। उन्होंने कन्नड़-तेलुगु द्विभाषी फिल्म जगुआर (2016) के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की थी। 


कहा जाता है, कि उन्होंने अपना इस्तीफा जद (एस) के प्रदेश अध्यक्ष सीएम इब्राहिम के हाथ में दिया था। कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को संपन्न हुए थे। जिनका नतीजा 13 मई को घोषित किया गया था।


वह कांग्रेस के प्रत्याशी इकबाल हुसैन के सामने रामनगरम सीट पर चुनाव हारे।


इस माह के आरंभ में भारत के चुनाव आयोग के मुताबिक, निखिल कुमारस्वामी विपक्षी दल कांग्रेस के उम्मीदवार एचए इकबाल हुसैन से 10,715 मतों से पराजित हो गए। वहीं, भाजपा उम्मीदवार गौतम गौड़ा ने 12,912 मतदान प्राप्त किया।


जनता दल सेकुलर को कितनी सीटों पर जीत मिली है 


जनता दल (सेक्युलर) भारत का एक राजनैतिक पार्टी है, जिसके नेता देश के पूर्व प्रधानमन्त्री एच. डी. देवेगौड़ा हैं। जनता दल (सेक्युलर) कर्नाटक और केरल में प्रान्तीय दल के तौर पर पंजीकृत किया है। इसकी स्थापना 1999 में जनता दल से टूटकर ही हुई है। इस बार के कर्नाटक विधान सभा चुनाव में जनता दल (सेक्युलर) को 19 सीटों पर जीत हांसिल हुई है।

Categories

Similar Posts