कोलकाता रेप-मर्डर मामले को लेकर राष्ट्रपति ने अपना दर्द बयान किया

By :Admin Published on : 29-Aug-2024
कोलकाता

कोलकाता के ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले पर आज पहली बार भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने दर्द बयां किया है। उन्होंने अपनी पहली टिप्पणी में कहा कि वह निराश और भयभीत हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि कोई भी सभ्य समाज बेटियों और बहनों पर इस तरह के अत्याचार की अनुमति नहीं दे सकता।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले पर आज पहली बार देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने दर्द बयां किया है। उन्होंने अपनी पहली टिप्पणी में कहा कि वह 'निराश और भयभीत' हैं।

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने कहा 'बस बहुत हो गया' है ?

महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर दुखी राष्ट्रपति मुर्मु ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से वार्तालाप करते हुए कहा कि एक तरफ छात्र, डॉक्टर और नागरिक कोलकाता में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, दूसरी तरफ अपराधी अन्य स्थानों पर घूम रहे थे। 'बस बहुत हो गया', अब कुछ करना होगा। 

समाज को आत्मनिरीक्षण की आवश्यकता - राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि कोई भी सभ्य समाज बेटियों और बहनों पर इस तरह के अत्याचार की अनुमति प्रदान नहीं कर सकता है। समाज को 'ईमानदार, निष्पक्ष आत्मनिरीक्षण' की आवश्यकता है, खुद से कुछ कठिन सवाल अवश्य पूछने चाहिए।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुए दुष्कर्म से फैला आक्रोश 

जानकारी के लिए बतादें, कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 9 अगस्त को एक महिला ट्रेनी डॉक्टर की हत्या और कथित यौन उत्पीड़न की घटना से राष्ट्रीय स्तर पर आक्रोश फैल गया और देश के विभिन्न राज्यों में कई रैलियां आयोजित की गईं।

Categories

Similar Posts