छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में किसको सौंपी जाएगी सीएम की जिम्मेदारी

By :Admin Published on : 07-Dec-2023
छत्तीसगढ़,



संसद भवन परिसर के बालयोगी सभागार में भाजपा की संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के सभी सांसद मौजूद थे। बुधवार को अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिवों की पार्टी मुख्यालय में एक बैठक हुई। मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सीएम चेहरे को लेकर भाजपा में लगातार मंथन का दौर जारी है।


राजस्थान मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने परचम लहरा दिया है। इस बीच अब सवाल है कि इन राज्यों में भाजपा किसे मुख्यमंत्री तैनात करेगी। इसी क्रम में मुख्यमंत्रियों के चयन पर सस्पेंस के बीच गुरुवार को संसद भवन परिसर के बालयोगी सभागार में भाजपा संसदीय दल की बैठक होगी। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिवों की पार्टी मुख्यालय में एक बैठक हो चुकी है।


मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान या ज्योतिरादित्य सिंधिया?


मध्य प्रदेश में भाजपा ने 230 में से 163 सीटें हांसिल की हैं। इस मध्य आगामी मुख्यमंत्री को लेकर चर्चाएं काफी तेज हो गई हैं। शिवराज सिंह चौहान का कहना है, कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं वो स्वीकार करूंगा। फिलहाल इस चिंता से दूर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। मुख्यमंत्री की रेस में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद सिंह पटेल के साथ-साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत बहुत सारे दिग्गज नेता शामिल हैं।


राजस्थान में किसको सौंपी जाएगी कमान 


राजस्थान में भाजपा ने 115 सीटें जीती हैं। यहां 199 सीटों पर चुनाव हुआ था। जीत के उपरांत नए मुख्यमंत्री का ऐलान करने के लिए जयपुर एवं दिल्ली में गहनता से चर्चा हो रही है। इस रेस में वसुंधरा राजे भी शम्मिलित हैं, दीया कुमारी सहित भाजपा के बहुत सारे नेता शम्मिलित हैं।।


छत्तीसगढ राज्य में इन नामों पर चर्चा


छत्तीसगढ़, जिसने पांच वर्ष पूर्व कांग्रेस का सफाया होते हुए देखा था, इस चुनाव में बदलाव का गवाह बना। भाजपा 90 में से 54 सीटें जीतकर सरकार में पुनः लौट आई और सबसे पुरानी पार्टी 35 पर ही सिमट गई। शीर्ष पद के लिए रमन सिंह, अरुण साव, ओपी चौधरी और गोमती साई समेत बहुत सारे नाम चर्चा में हैं।


Categories

Similar Posts