तेलंगाना स्थापना दिवस के अवसर पर किशन रेड्डी ने केसीआर पर जमकर निशाना साधा

By :Admin Published on : 03-Jun-2023
तेलंगाना

तेलंगाना स्थापना दिवस के अवसर पर केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने केसीआर पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने कहा है, कि तेलंगाना एक परिवार के हाथों का  गुलाम हो चुका है। तेलंगाना का विकास किसी व्यक्ति अथवा परिवार की कोशिशों का परिणाम नहीं था। इसके लिए तेलंगाना के लोगों का सामूहिक संघर्ष भी शम्मिलित था।


बतादें, कि केंद्र सरकार ने गोलकुंडा किले के अंदर शुक्रवार को तेलंगाना राज्य स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी. किशन रेड्डी ने 'परिवार शासन और भ्रष्टाचार' को लेकर तेलंगाना की बीआरएस सरकार पर खूब हमला बोला।


भाजपा के सहयोग से ही तेलंगाना बना था - किशन रेड्डी 


औपचारिक तौर से समारोहों की शुरुआत करने के लिए ऐतिहासिक किले में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के पश्चात किशन रेड्डी ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार की खूब आलोचना की। साथ ही, आरोप भी लगाया कि तेलंगाना एक परिवार के हाथों गुलाम बन गया है।


मुख्यमंत्री केसीआर पर सीधे निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा है, कि एक या दो व्यक्तियों की वजह से तेलंगाना हासिल नहीं हुआ था। तेलंगाना जन आंदोलन की बदौलत ही अस्तित्व में आया।


उन्होंने दावा किया है, कि तेलंगाना राज्य का गठन भाजपा के समर्थन से हुआ था, जो कि तब सत्ता में नहीं थी।


तेलंगाना में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है - किशन रेड्डी 


किशन रेड्डी ने याद दिलाया कि तेलंगाना आंदोलन नौकरी, धन, और पानी के नारे के साथ शुरू किया गया था। परंतु, केसीआर सरकार द्वारा इसको हासिल नहीं किया जा सका। साथ ही, उन्होंने यह भी आरोप लगाया है, कि परिवार के शासन के चलते तेलंगाना में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। यह राज्य कर्ज की चपेट में आ गया है।


हैदराबाद को सिंगापुर बनाने के वादे को लेकर रेड्डी ने केसीआर पर निशाना साधा  


किशन रेड्डी यह जानना चाहते थे, कि हैदराबाद को इस्तांबुल अथवा सिंगापुर के रूप में विकसित करने के सरकार के वादों का क्या हुआ। साथ ही, उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर समस्त समस्याओं का समाधान नहीं करेंगे। रेड्डी द्वारा इस शुभ अवसर पर तेलंगाना के शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया गया है। नौ साल पूर्व तेलंगाना राज्य के बनने के उपरांत पहली बार केंद्र सरकार ने स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया।


किशन रेड्डी ने कहा हम पीएम मोदी के नेतृत्व में राज्य के लिए तत्पर खड़े हैं 


किशन रेड्डी ने यह भी कहा है, कि तेलंगाना के गठन के उपरांत पीएम मोदी के नेतृत्व में हम हर कदम पर राज्य के लोगों के साथ खड़े हैं। उन्होंने अपने संबोधन में कहा है, कि तेलंगाना का उदय किसी व्यक्ति अथवा परिवार की कोशिशों का नतीजा नहीं था। यह तेलंगाना के लोगों का सामूहिक संघर्ष था।


Categories

Similar Posts