पानी की किल्लत को लेकर आप सरकार और एलजी के बीच बनी सहमति

By :Admin Published on : 25-Jun-2024
पानी

भीषण गर्मी की वजह से दिल्ली वाले विगत काफी समय से पानी की एक एक बूँद के लिए तरस रहे हैं। अत्यधिक गर्मी और जल का अभाव होने की वजह से कई दिल्लीवासियों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ गया। ऐसे में दिल्ली में पानी को लेकर मचे हाहाकार के बीच आप सरकार और एलजी के बीच सहमति बनी है। 

पानी का संकट खत्म हो इसके लिए आम आदमी पार्टी के नेता राजनिवास पहुंचे। राज निवास पर एलजी से मुलाकात करने पहुंचे प्रतिनिधमंडल में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, एनडी गुप्ता, जनरल सेक्रेटरी पंकज गुप्ता, कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज और विधायक दिलीप पांडे, सोमनाथ भारती, राजेश गुप्ता रितुराज समेत 10 सदस्य शामिल थे। कांग्रेस का इस मामले पर कहना है, कि आतिशी का अनशन कोरी राजनीति है।

LG ने जल समस्या को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री से संपर्क किया 

दिल्ली में पानी के संकट को लेकर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से बात की है। LG ऑफिस की ओर से जानकारी दी गई कि रविवार शाम 4 बजे LG ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से पानी के मसले पर बात की। 

इस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि वह इस मामले को गंभीरता से देखेंगे और स्थिति से निपटने के लिए जो भी मुमकिन मदद हो सके, उसके लिए हर हद तक प्रयास करेंगे।

AAP नेताओं ने आतिशी के अनशन को प्रोत्साहित किया 

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि "दिल्ली को जल संकट से निकालने के लिए जल मंत्री आतिशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा, लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया। जब सारे रास्ते बंद हो गए तो उन्होंने अनशन का रास्ता अपनाया।" 

दिल्ली की जलमंत्री आतिशी के 'पानी सत्याग्रह' को समर्थन देने आप के नेताओं के अलावा रविवार को भोगल RWA के सदस्य सत्याग्रह स्थल पर पहुंचे। 

उन्होंने अपना समर्थन दिया और मंत्री का मनोबल बढ़ाया। दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और वरिष्ठ नेता जैस्मीन शाह भी शामिल हुए।

Categories

Similar Posts