आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के पीएम पद के लिए दावेदार उम्मीदवार

By :Admin Published on : 25-Nov-2023
आने

आने वाले 2024 में भारत में लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं, इन चुनावों में भाजपा की तरफ से पीएम मोदी को उम्मीदवार घोषित किया गया है। लेकिन आप जानतें हैं, कि विपक्ष द्वारा निरंतर पीएम मोदी पर आरोप प्रत्यारोप लगाए जाते रहे हैं। ऐसे में कुछ ऐसी भी अफवाहें चल रही हैं, कि भाजपा पीएम पद के लिए किसी अन्य भाजपा नेता को भी मैदान में उतार सकती है। इसके पीछे एक जो खास वजह है, वो ये कि भाजपा में उम्मीदवार को बदलने के लिए किसी तरह का कोई पता नहीं होता है। अगर हम पीएम पद के दावेदार उम्मीदवारों की बात करें, तो  सबसे पहले नंबर पर नरेंद्र मोदी दूसरे पर योगी आदित्यनाथ तीसरे पर नितिन गडकरी और चौथे पर अमित शाह को माना जाता है। 


पीएम मोदी देश व विदेश में काफी लोकप्रिय नेता हैं। इसलिए बीजेपी पीएम पद के लिए सबसे पहले उनको ही इस पद का दावेदार घोषित करती आई है। लेकिन, राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद से विपक्ष ने पीएम मोदी को विभिन्न मुद्दों पर घेरा है। पीएम मोदी जनता के बीच भावनात्मक संबंध बनाने में काफी निपुड़ हैं। इसलिए उनको सत्ता से हटाना विपक्ष के लिए काफी कठिन कार्य है। 


योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व के एक बड़े चेहरे हैं। इसके साथ-साथ वह सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाल रहे हैं। योगी आदित्यनाथ को उनको निर्भीक और बेबाक बयानों व कार्यों से पूरे देश में जाना जाता है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने में उनका काफी योगदान है। योगी आदित्यनाथ को भारत के अधिकांश राज्यों की जनता अपने राज्य से मुख्यमंत्री बनने के लिए कहती है। योगी आदित्यनाथ का काफी बड़ी संख्या में जनाधार है। 


नितिन गडकरी एक बेहद ही सरल, सौम्य, कर्मठ एवं रचनात्मक सोच वाले नेता हैं। भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर को एक नई दिशा देने की वजह से उन्हें लोग इंफ्रास्ट्रक्रचर मैन के नाम से जानते हैं। नितिन गड़करी का पक्ष, विपक्ष एवं प्रतिपक्ष के सभी नेता सम्मान करते हैं। क्योंकि नितिन गड़करी प्रत्येक राज्य को वहां के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए बजट प्रदान करने में कोई भेद भाव नहीं करते हैं।


Categories

Similar Posts