एलन मस्क ने की पीएम मोदी से मुलाकात, भारत में निवेश करेंगे एलन मस्क

By :Admin Published on : 22-Jun-2023
एलन

जैसा कि हम जानते हैं, कि पीएम मोदी फिलहाल विदेश दौरे पर गए हुए हैं। इसी दौरान अमेरिका में टेस्ला के एलन मस्क ने पीएम मोदी से मुलाकात की है। दोनों के मध्य हुई बैठक के पश्चात क्या टेस्ला भारत आ सकती है। आइए जानते हैं:

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और पीएम मोदी की अमेरिका में मुलाकात हुई है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि दोनों के बीच हुई बैठक के बाद क्या टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारें भारत में उपलब्ध हो सकती हैं, या फिर अभी टेस्ला को और समय लगेगा।

एलन मस्क ने पीएम मोदी जी से की मुलाकात

अमेरिका दौरे पर गए पीएम मोदी विभिन्न हस्तियों से मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की भी मुलाकात हुई। पीएम मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट पर दोनों की मुलाकात की फोटो भी शेयर की गई है।

टेस्ला भारत में शीघ्र प्रवेश करेगी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टेस्ला शीघ्र ही भारत में प्रवेश कर सकती है। इसकी जानकारी एलन मस्क ने पीएम मोदी से मुलाकात के उपरांत दी है। उन्होंने मंगलवार को कहा है, कि वह भारत में जितना जल्दी संभव हो सकेगा, उतना जल्दी निवेश करना चाहते हैं।

एलन मस्क ने मोदी जी का धन्यवाद किया

उन्होंने पत्रकारों की तरफ से पूछे जाने के पश्चात कहा है, कि मुझे भरोसा है कि टेस्ला भारत में होगी और यह जल्दी ही मानवीय रूप से संभव हो सकेगा। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी को समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं और उम्मीद है, कि हम भविष्य में कुछ घोषणा करने में सक्षम होंगे। साथ ही मस्क ने बताया है, कि वह अगले साल भारत दौरे पर आ सकते हैं।

एलन मस्क पहले भी भारत में फैक्ट्री को लेकर बयान दे चुके हैं 

पीएम मोदी से अमेरिका में मुलाकात से पहले भी एलन मस्क भारत आने की बात कह चुके हैं। इससे पूर्व मस्क ने कहा था, कि कंपनी शीघ्र भारतीय बाजार में प्रवेश कर सकती है। इंटरव्यू के दौरान जब मस्क से पूछा गया कि क्या टेस्ला भारत में नई फैक्ट्री के लिए इच्छुक है तो मस्क ने इसका जवाब जरूर में दिया।

टेस्ला के कुछ अधिकारी भारत दौरा भी कर चुके हैं 

हाल में ही टेस्ला के कुछ अधिकारियों ने भारतीय बाजार में संभावनाएं तलाश करने के लिए दौरा किया था। इस दौरान अधिकारियों ने भारत सरकार के अधिकारियों से मुलाकात भी की थी। खबरों के अनुसार, टेस्ला के ही अधिकारियों ने भारत में मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट और आर एंड डी यूनिट लगाने की बात कही थी।

Categories

Similar Posts