नेपाल में सोलुखुम्बु से काठमांडू जा रहा हेलीकॉप्टर लापता, कैप्टन समेत 5 विदेशी नागरिक सवार थे

By :Admin Published on : 11-Jul-2023
नेपाल

नेपाल से एक बड़ी ही चौकाने वाली खबर आई है। नेपाल में छह लोगों समेत एक हेलीकॉप्टर लापता हो गया है। बतादें, कि सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल का कहना है, कि हेलीकॉप्टर सोलुखुम्बु से काठमांडू जा रहा था। सुबह लगभग 10 बजे नियंत्रण टावर से उसका संपर्क टूट गया। कॉल साइन 9NMV वाला हेलीकॉप्टर का सुबह 10:12 बजे (स्थानीय समय) पर रडार से संपर्क टूट गया। आपकी जानकारी के लिए बतादें कि लापता हेलीकॉप्टर के अंदर 5 विदेशी नागरिक सवार थे।


आपकी जानकारी के लिए बतादें, नेपाल के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया है, कि हेलीकॉप्टर में बोर्ड पर छह व्यक्ति सवार थे, जिसमें से पांच यात्री और एक कैप्टन थे। खोज और बचाव के लिए एल्टीट्यूड एयर हेलीकॉप्टर को काठमांडू से रवाना किया गया है।


द काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, लापता हुए हेलिकॉप्टर का सुबह करीब 10:15 बजे नियंत्रण टावर से संपर्क टूट गया। त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के महाप्रबंधक प्रताप बाबू तिवारी के अनुसार, कॉल साइन 9एन-एएमवी वाला हेलिकॉप्टर उड़ान के 15 मिनट बाद संपर्क रहित हो गया था। नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने कहा कि हेलीकॉप्टर ने सुबह 9:45 बजे सोलुखुम्बु के सुरकी से राजधानी काठमांडू के लिए उड़ान भरी थी। कैप्टन चेत गुरुंग द्वारा संचालित हेलिकॉप्टर का पता लगाने के प्रयास जारी हैं। 


जैसा कि हम जानते हैं, मामला सिर्फ हेलीकॉप्टर के लापता होने का ही नहीं है। यह नेपाल की सुरक्षा व्यवस्था पर भी प्रश्नवाचक चिन्ह खड़ा कर सकता है। क्योंकि, हेलीकॉप्टर में कैप्टन चेत गुरुंग समेत पांच विदेशी भी शामिल हैं। हालाँकि, इसको ध्यान में रखते हुए नेपाल के नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से हेलीकॉप्टर की तलाश करने के लिए काफी प्रयास किया जा रहा है। 


Categories

Similar Posts