अन्नाद्रमुक (AIADMK) के भाजपा से अलग होने पर कपिल सिब्बल ने किया ट्वीट

By :Admin Published on : 26-Sep-2023
अन्नाद्रमुक



अन्नाद्रमुक के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से बाहर निकलने पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधा है। सिब्बल ने कहा कि एक और सहयोगी ने भाजपा का साथ छोड़ दिया और जो अभी भी उनके साथ हैं वे 'बिना किसी वैचारिक गोंद के अवसरवादी गठबंधन' हैं। दरअसल, सोमवार (25 सितंबर) को अन्नाद्रमुक (AIADMK) ने भाजपा के साथ अपने चार वर्ष पुराने रिश्ते को समाप्त कर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से निकलने का ऐलान किया है। इसके अतिरिक्त पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अलग से मोर्चे का नेतृत्व करने की भी घोषणा की है।


इसके अतिरिक्त पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अलग से मोर्चे का नेतृत्व करने की भी घोषणा की है। एनडीए से अलग होने का फैसला चेन्नई में एआईएडीएमके मुख्यालय में पार्टी प्रमुख एडप्पादी के पलानीस्वामी की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया।


कपिल सिब्बल ने किया ट्वीट  


एक्स 'X' (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में सिब्बल ने लिखा, 'अन्नाद्रमुक एनडीए से बाहर हो गई है। एक और सहयोगी ने उन्हें छोड़ दिया है ! जो लोग अभी भी उनके साथ हैं, वे बिना किसी वैचारिक गोंद के अवसरवादी गठबंधन हैं। महाराष्ट्र में पवार और शिंदे और उत्तर पूर्व में गठबंधन।'


सिब्बल ने आगे कहा कि भाजपा 'तंबू में छिपे ऊंट' की तरह है।' आपकी जानकारी के लिए बतादें, कि कपिल सिब्बल ने विगत वर्ष मई में कांग्रेस छोड़ दी थी। समाजवादी पार्टी के समर्थन से एक स्वतंत्र सदस्य के तौर पर राज्यसभा के लिए चयन किए गए। उन्होंने अन्याय से लड़ने के मकसद से एक गैर-चुनावी मंच 'इंसाफ' बनाया है। 


भाजपा से गठबंधन तोड़ने की वजह 


मीड़िया खबरों के अनुसार, कुछ दिनों पूर्व अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेताओं ने नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जे.पी नड्डा से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के उपरांत ही AIDMK ने एनडीए से अलग होने का निर्णय लिया। बैठक में AIDMK नेताओं ने जे पी नड्डा के सामने द्रविड़ियन दिग्गज सीएन अन्नादुरई पर टिप्पणी करने के लिए अन्नामलाई ने मांफी की मांग की थी।



Categories

Similar Posts