किसानों द्वारा 9 जून को पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर पर होने वाला आंदोलन रद्द हुआ

By :Admin Published on : 07-Jun-2023
किसानों

भारतीय किसान युनियन के नेता राकेश टिकैत ने आने वाली 9 जून को होने वाले जंतर-मंतर पर पहलवानों के आंदोलन को केंसिल कर दिया है। भारतीय किसान यूनियन के नेताओं द्वारा पहलवानों के समर्थन में 9 जून को जंतर मंतर पर आयोजित किया जाने वाला कार्यक्रम रद्द किया जा चुका है। किसान नेता राकेश टिकैत के अनुसार, अभी इनकी बातचीत सरकार से एवं गृहमंत्री से चल रही है। इनके कहने पर ही हमने 9 जून को जंतर-मंतर पर होने वाले प्रदर्शन को स्थगित कर दिया है। पहलवान आने वाले समय में आगे जो तारीख हमे देंगे उसमें हम उनका समर्थन अवश्य करेंगे।


पहलवानो ने गृहमंत्री से मुलाकात की ? 


सोमवार को मीडिया खबरों के अनुसार, यह कहा गया था कि पहलवानों (बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक) ने देश के गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। हालांकि, उनके मध्य क्या बातचीत हुई इसके विषय में पता नहीं चल पाया है। इस मुलाकात के उपरांत पहलवानों ने किसानों से निवेदन करके कहा, अभी किसी भी प्रकार का आंदोलन नहीं किया जाएगा। उसके उपरांत राकेश टिकैत का यह बयान सुनने को मिला है। 


खाप पंचायत में 9 जून का आंदोलन निर्धारित हुआ था 


हरियाणा के कुरुक्षेत्र में शुक्रवार को हुई एक महापंचायत में खाप नेताओं ने बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह शरण की गिरफ्तारी की मांग की थी। साथ ही, सरकार को इस पर कार्रवाई करने के लिए नौ जून तक का वक्त दिया था। इसी कड़ी में यह कहा गया है, कि यदि मांग पूरी नहीं की गई तो किसान नौ जून को प्रदर्शनकारी पहलवानों को लेकर जंतर-मंतर पर पहुँचेंगे। इससे पूर्व किसान संगठनों ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भी खाप महापंचायत की थी।


किसान नेता गुरुनाम सिंह चढुनी ने भी पहलवानों के समर्थन में बोला


इसके पश्चात ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया ने रविवार को कहा था, कि पहलवान जल्द ही अपनी खुद की एक महापंचायत करेंगे। हरियाणा में सोनीपत जनपद के मुंडलाना में पहलवानों के समर्थन में सर्व समाज समर्थन पंचायत को संबोधित करते हुए पूनिया ने वक्ताओं से किसी भी फैसले का ऐलान नहीं करने का निवेदन करते हुए कहा, कि अगले 3-4 दिनों में पहलवान महापंचायत बुलाएंगे। टिकैत के अतिरिक्त किसान नेता गुरुनाम सिंह चढुनी ने कहा, हमारे खिलाड़ी जो भी तय करेंगे, हम उसका पूर्णतय पालन करेंगे।


Categories

Similar Posts