महाराष्ट्र आरक्षण : आंदोलनकारियों ने राज्य के सीएम और डिप्टी सीएम के पोस्टर पर पोती कालिख

By :Admin Published on : 02-Nov-2023
महाराष्ट्र



मराठा आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन करने वाले आंदोलनकारियों ने ठाणे के भिवंडी में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस के पोस्टर पर कालिख पोत ड़ाली। 


मराठा आरक्षण को लेकर महाराष्ट्र में विरोध और बवाल बिल्कुल थमने का नाम भी नहीं ले रहा है। वर्तमान में मराठा आरक्षण की मांग करने वाले  आंदोलनकारियों ने ठाणे के भिवंडी में प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) तथा डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) के पोस्टर पर कालिख रंग ड़ाली है। पोस्टर पर कालिख पोतने की वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल है। 


मराठा आरक्षण के लिए अपनी आवाज बुलंद कर रहे मनोज जरांगे पाटिल ने खाने के उपरांत अब पानी का भी त्याग कर दिया है। बुधवार को सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, जिसमें मनोज से भूख हड़ताल खत्म करने के लिए कहा गया था। 


महाराष्ट्र में गरमाया आरक्षण का मुद्दा 


महाराष्ट्र में आरक्षण की आग दिनों-दिन और ज्यादा फैलती ही जा रही है। मराठा समुदाय के लिए आरक्षण को लेकर धरने पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता मनोज ने भोजन के साथ-साथ पानी पीना तक भी बंद कर दिया है। मनोज की इस घोषणा के पश्चात वर्तमान में महाराष्ट्र की सियासत में काफी हलचल तीव्र हो गई है। क्योंकि, उनके इस निर्णय से मराठा आरक्षण को लेकर चल रहा आंदोलन और अधिक हिंसक साबित हो सकता है। 


जितनी देर उतना ही नुकसान झेलना पड़ेगा 


मराठा आरक्षण की मांग के लिए धरने पर बैठे मनोज का कहना है, कि 'मैं राज्य सरकार को चेतावनी दे रहा हूं, कि आप आरक्षण देने के लिए कदम उठाने में जितनी देर करेंगे। आपको इसकी उतनी ही अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी। इस मुद्दे पर सरकार को जरूर बात करनी चाहिए एवं अतिरिक्त समय मांगना चाहिए। मैं मराठा समुदाय से वादा करता हूं कि आज हम आरक्षण का हक हांसिल करने जा रहे हैं। साथ ही, हम जीतेंगे भी।  


Categories

Similar Posts