पीएम मोदी के लक्ष्यदीप दौरे की पोस्ट पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर मालदीव ने सांसदों को किया बर्खास्त

By :Admin Published on : 08-Jan-2024
पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप का दौरा किया है। समुद्र किनारे बैठकर पीएम मोदी ने फोटो खिचवाई हैं और लक्षद्वीप के प्राकृतिक सुंदरता को बताया और उसकी विशेषताऐं गिनाईं तब से लोगों में लक्षद्वीप को पास से देखने और जानने की उत्सुकता काफी बढ़ गई है। इसके पश्चात मालदीव की बौखलाहट काफी बढ़ गई है। 


जो लोग पड़ोसी देश मालदीव घूमने और शादी के उपरांत हनीमून पर जाते थे, वो अब लक्षद्वीप जाने के बारे में योजना बना रहे हैं। पीएम के पैर जबसे लक्षद्वीप की धरती पर पड़े और पीएम द्वारा लक्षद्वीप की कुछ तस्वीरें साझा करने के पश्चात निरंतर दो दिनों तक लक्षद्वीप Google सर्च इंजन पर सबसे ज्यादा खोजा जाने वाला कीवर्ड बन गया है।


2 जनवरी को केंद्र शासित प्रदेश की अपनी यात्रा की तस्वीरें सोशल मिडिया पर पोस्ट करते हुए, पीएम मोदी ने स्नॉर्कलिंग में हाथ आजमाने का एक 'रोमांचक अनुभव' भी साझा किया। सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट की एक सीरीज में, पीएम मोदी ने सफेद समुद्र तट और नीले आसमान की तस्वीरें साझा कीं। इस पोस्ट के पश्चात लोगों को सीधा संकेत यह दिया गया कि भारतीयों को लक्षद्वीप जाने के विषय में अवश्य सोचना चाहिए। 


PM मोदी ने दुनिया को भारत की खूबसूरत जगहों से कराया परिचित 


प्रधानमंत्री मोदी की लक्षद्वीप यात्रा पर मालदीव के सांसद की लक्ष्यदीप की तुलना करते हुए कहा कि लक्ष्यदीप को मालदीव बनने में अभी सालों लगेंगे जैसी पोस्ट पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी का कहना है, कि "मैं केवल पीएम की यात्रा को देख रही हूं। पीएम मोदी ने दुनिया को भारत की खूबसूरत जगहों से परिचित कराया मालदीव है तो लक्षद्वीप भी है और यह नजदीक भी है। अंडमान भी है... हमें अपने इतिहास पर गर्व करना होगा और भारत को 'आत्मनिर्भर' बनाने के लिए भी कदम उठाना होगा। भारतीयों को अपने देश के बारे में जानकारी होनी चाहिए और उन्हें भारत के पर्यटन स्थलों की यात्रा करनी चाहिए।"

Categories

Similar Posts