आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने कांग्रेस को दिया ऑफर

By :Admin Published on : 23-Jan-2024
आगामी


आगामी दिनों में लोकसभा चुनाव आने वाले हैं। विपक्षी राजनीतिक दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ में सीटों के बंटवारे को लेकर हुई खींचतान के मध्य तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी ने कांग्रेस पार्टी के सामने एक बड़ा ऑफर रखा है।


लोकसभा चुनाव की लहर आरंभ होने में फिलहाल कुछ ही समय शेष है। हालांकि, अब तक विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा संपन्न नहीं हो पाई है। पंजाब, महाराष्ट्र और बंगाल समेत कई सारे राज्यों में सीट शेयररिंग को लेकर मोटा पेंच फंसा हुआ है। इसी दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कांग्रेस पार्टी को बड़ी नसीहत दी है। उन्होंने साफ बताया है, कि कांग्रेस को कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए।


ममता बनर्जी ने कांग्रेस को कितनी सीटों पर लड़ने को कहा 


ममता बनर्जी का कहना है, कि भाजपा के विरुद्ध कुछ विशेष क्षेत्रों में लड़ाई का नेतृत्व क्षेत्रीय नेताओं द्वारा किया जाना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया है, कि कांग्रेस स्वतंत्र रूप से 300 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ सकती है। ममता बनर्जी ने ये भी दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस की तरह भाजपा को सीधी टक्कर कोई दूसरा नहीं दे रहा है।


सीट शेयरिंग में की गई विलंब की कड़ी आलोचना


कोलकाता में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि कुछ विशेष क्षेत्रों को क्षेत्रीय दलों के लिए ही छोड़ दिया जाना चाहिए। कांग्रेस अपने अकेले दम पर 300 लोकसभा  सीट पर लड़ सकती है और मैं उनकी सहायता करूंगी। मैं उन सीट पर चुनाव नहीं लड़ूंगी। परंतु, वे अपनी बात पर पूरी तरह अड़े हुए हैं। बिना नाम लिए ममता ने राज्य में सीट-बंटवारे को लेकर वार्तालाप में विलंब के लिए कांग्रेस की आलोचना भी की है। 


सिर्फ मंदिर जाना पर्याप्त नहीं- ममता बनर्जी 


ममता बनर्जी ने कहा कि सिर्फ मंदिर जाना ही पर्याप्त नहीं है। कोई व्यक्ति एक मंदिर में गया और सोचा कि यह पर्याप्त है, लेकिन ऐसा नहीं है। मैं एकमात्र व्यक्ति हूं जो मंदिर, गुरुद्वारा, चर्च और मस्जिद गई। मैं लंबे समय से लड़ रही हूं। जब बाबरी मस्जिद का ढांचा ढहाया गया और हिंसा हो रही थी, तब भी मैं सड़कों पर थी।


Categories

Similar Posts