पीएम मोदी और राहुल गांधी ने ओम बिरला को लोकसभा स्पीकर बनने पर दी बधाई

By :Admin Published on : 26-Jun-2024
पीएम

लोकसभा की कार्यवाही आज भी जारी है। ओम बिरला फिर लोकसभा स्पीकर बन गए हैं। उन्हें ध्वनि मत से लोकसभा स्पीकर चुन लिया गया है। पीएम मोदी ने ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा था। पीएम मोदी और राहुल गांधी ओम बिरला को उनके आसन तक लेकर गए।

ओम बिरला लोकसभा अध्यक्ष बन गए हैं। केंद्र सरकार की ओर से विपक्षी दलों के साथ सहमति बनाने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं बनी। एनडीए की ओर से ओम बिरला तो विपक्ष की ओर से के. सुरेश उम्मीदवार थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की ओम बिरला की जमकर सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "यह सदन का सौभाग्य है कि आप दूसरी बार इस आसन पर विराजमान हो रहे हैं...आपको मेरी और इस पूरे सदन की तरफ से बहुत शुभकामनाएं...अमृतकाल के इस महत्वपूर्ण कालखंड में दूसरी बार इस पद पर विराजमान होना बहुत बड़ा दायित्व आपको मिला है...हम सबका विश्वास है कि आप आने वाले 5 साल हम सबका मार्गदर्शन करेंगे।

ये भी पढ़ें: एनडीए नेताओं ने सदन में इंडी गठबंधन के संविधान बचाओ मार्च की निंदा की

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने दी स्पीकर ओम बिरला को बधाई दी 

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि "मैं आपके सफल चुनाव के लिए आपको बधाई देना चाहता हूं कि आप दूसरी बार चुने गए हैं। मैं पूरे विपक्ष और भारत गठबंधन की ओर से आपको बधाई देना चाहता हूं। 

यह सदन आवाज का प्रतिनिधित्व करता है भारत के लोगों की और आप उस आवाज के अंतिम मध्यस्थ हैं। सरकार के पास राजनीतिक शक्ति है लेकिन विपक्ष भी भारत के लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करता है और इस बार, विपक्ष पिछली बार की तुलना में काफी अधिक भारतीय लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करता है हम आपका काम करने में आपकी सहायता करना चाहेंगे। 

हम चाहेंगे कि सदन लगातार और अच्छे से चले। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस सदन में विपक्ष की आवाज को प्रतिनिधित्व दिया जाए।"

Categories

Similar Posts