पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार 9 जून को लेंगे पीएम पद की शपथ

By :Admin Published on : 08-Jun-2024
पीएम

लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा पूर्ण बहुमत से चूक गई। हालांकि, एनडीए ने कुल 293 सीटें हासिल करके 272 सीटों (बहुमत) का आंकड़ा प्राप्‍त किया है। 

इसी के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्‍ट्रपति को प्रधानमंत्री पद से इस्‍तीफा दे द‍िया है और एक बार फिर से पीएम पद की शपथ लेने वाले है।

पीएम मोदी ने संविधान को माथे से लगाकर किया प्रणाम 

भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने का प्रस्ताव रखा। एनडीए दल के नेताओं ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने के प्रस्ताव पर सहमति जाहिर की। 

इसके बाद सर्वसम्मति से उन्हें देश के प्रधानमंत्री पद के लिए चुना गया। सेंट्रल हॉल में दाखिल होने के बाद नरेंद्र मोदी ने भारतीय संविधान को अपने माथे से लगाया।

इस बार एनडीए के पाले में 293 लोकसभा सीटें आईं हैं

जानकारी के मुताबिक, नरेंद्र मोदी रविवार (09 जून) शाम 6 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। बतादें, कि इस लोकसभा चुनाव में एनडीए को 293 सीटें मिली हैं। 

वहीं, आईएनडीआई गठबंधन ने 234 लोकसभा सीटों पर फतह हांसिल की है। हालाँकि, भाजपा को इस बार पूर्ण बहुमत हांसिल नहीं हो पाया है। 

भाजपा पूर्ण बहुमत के आंकड़े 272 से दूर रह गई। क्योंकि, भाजपा को इस बार 240 सीटें मिली हैं। हालांकि, टीडीपी और जेडीयू के सहयोग से एनडीए की सरकार चलने वाली है। 

Categories

Similar Posts