राहुल गाँधी बने रहेंगे रायबरेली से सांसद वायनाड सीट से उपचुनाव लड़ेंगी प्रियंका गाँधी

By :Admin Published on : 19-Jun-2024
राहुल

लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद कांग्रेस में काफी कॉन्फिडेंस देखने को मिला है। अब देश की नजर राहुल गांधी पर टिकी हुई थी कि राहुल किस लोकसभा सीट को छोड़ेंगे और किस को चुनेंगे। 

हालाँकि, अब इन सभी अटकलों का सिलसिला स्वयं राहुल गाँधी ने खत्म कर दिया है। जी हाँ, कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने वायनाड सीट की जगह रायबरेली के सांसद बनकर देश की संसद में बैठना चुना है। 

दरअसल, राहुल गाँधी 2019 के लोकसभा चुनाव में वायनाड से सांसद बने थे। अब कांग्रेस ने प्रियंका गाँधी को वायनाड लोकसभा के उपचुनाव में बतौर प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया है।   

प्रियंका गाँधी वायनाड लोकसभा सीट से उपचुनाव प्रत्याशी  

कांग्रेस पार्टी ने गहन विचार विमर्श के बाद अंततः प्रियंका गाँधी को केरल के वायनाड से लोकसभा का उपचुनाव लड़ने की घोषणा करदी है। जानकारी के लिए बतादें, कि इस बात की पुष्टि स्वयं राहुल गांधी द्वारा की गई है। 

दरअसल, यूपी के रायबरेली और केरल के वायनाड लोकसभा दोनों सीट से राहुल गाँधी ने चुनाव लड़ा था। राहुल गाँधी ने लाखों मतों के अंतराल से दोनों सीटों पर विजय हांसिल की थी। 

राहुल गाँधी ने वायनाड सीट को छोड़कर रायबरेली की सीट का चयन किया है। सीट खाली होने की वजह से उपचुनाव होना सुनिश्चित है, जिसको लेकर कांग्रेस ने प्रियंका गाँधी को वायनाड़ लोकसभा सीट के उपचुनाव का उम्मीवार घोषित किया है। 

वायनाड उपचुनाव प्रत्याशी घोषित होने पर प्रियंका गांधी ने क्या कहा   

कांग्रेस द्वारा वायनाड लोकसभा सीट के लिए प्रियंका गाँधी को प्रत्याशी बनाए जाने पर प्रियंका गाँधी ने कहा है कि "मैं चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। 

लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगी और भाई (राहुल) के लिए हमेशा काम करती रहूंगी। मैं अपने भाई को निराश नहीं करूंगी। 

प्रियंका ने कहा कि मैं वायनाड का प्रतिनिधित्व करने के योग्य हूं, इस बात से बहुत खुश हूं और मैं वायनाड को उनकी (राहुल गांधी) अनुपस्थिति महसूस नहीं होने दूंगी। 

मैं कड़ी मेहनत करूंगी और सभी को खुश करने और अच्छा प्रतिनिधि बनने की पूरी कोशिश करूंगी। मेरा रायबरेली और अमेठी से बहुत पुराना रिश्ता है और इसे तोड़ा नहीं जा सकता। मैं भी अपने भाई की मदद रायबरेली और वायनाड में करूंगी।

राहुल गांधी ने वायनाड की जनता को लेकर क्या कहा ?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मेरा रायबरेली और वायनाड दोनों से इमोशनल कनेक्शन है। प्रियंका चुनाव लड़ेंगी, लेकिन मैं भी समय-समय पर वायनाड जाऊंगा। जो वायदे किए हैं, उन्हें पूरा करेंगे।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, 'प्रियंका गांधी चुनाव लड़ने जा रही हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि वह चुनाव जीतने वाली हैं। 

वायनाड के लोग सोच सकते हैं कि उनके पास संसद के 2 सदस्य हैं, एक मेरी बहन और दूसरा मैं।' मेरे दरवाजे वायनाड के लोगों के लिए हमेशा खुले हैं, मैं वायनाड के हर एक व्यक्ति से प्यार करता हूं।'

Categories

Similar Posts