भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गाँधी ने रिक्शा से ढोया कोयला

By :Admin Published on : 05-Feb-2024
भारत


राहुल गाँधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा के चलते रामगढ़ पहुंचे हुए हैं। इस दौरान वह हर वर्ग और हर तबके की जनता जनार्दन तक पहुंच रहे हैं। आज उन्‍होंने साइकिल पर कोयला ढोने वाले युवाओं से भी वार्तालाप किया है। राहुल गाँधी ने उनका दर्द समझने के लिए राहुल साइकिल पर कोयला लादकर कुछ दूरी तक ढोकर ले गए। राहुल गाँधी ने कहा कि इनके भार को महसूस किए बिना इनकी समस्याओं को नहीं समझा जा सकता।


कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा के तहत रामगढ़ पहुंचे हुए हैं। इस दौरान वह रामगढ़ चुट्टू पालू घाटी स्थिति फांसी स्थल भी पहुंचे। यहां क्रांतिकारी टिकैत उमरांव सिंह व शेख भिखारी को फांसी दी गई थी। राहुल गांधी ने इस दौरान दोनों को श्रद्धांजलि दी। इसी कड़ी में उन्होंने घाटी में साइकिल पर कोयला लाद कर ले जा रहे लोगों से संवाद किया और कोयला से लदी साइकिल को भी थोड़ी दूर तक खींचा। 


राहुल गाँधी ने कोयला ढोने वाले युवाओं के दर्द को महसूस किया 


उन्‍होंने कहा कि साइकिल पर 200-200 किलो कोयला लेकर रोज 30-40 किलोमीटर चलने वाले इन युवाओं की आमदनी नाम मात्र है। बिना इनके साथ चले, इनके भार का अहसास किए, इनकी समस्याओं को समझा नहीं जा सकता है। इन युवा श्रमिकों की जीवनगाड़ी धीमी पड़ी, तो भारत निर्माण का पहिया भी थम जाऐगा।


स्टोव पर कोयला वाले बयान को लेकर असम सीएम ने चुटकी ली  


कांग्रेस नेता राहुल गाँधी इससे पहले असम की धुबरी में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था चाय गर्म करने के लिए स्‍टोव पर कोयला रखना पड़ता है। राहुल के इस वीडियो क्लिप को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करते हुए असम के मुख्‍यमंत्री हिमंत बिस्‍वा सरमा ने कहा था, 'स्टोव पर कोयला? आपके आलू से सोना बनाने वाली बात से हम उबर ही रहे थे, कि आपने स्टोव में कोयला डालकर हमे असमंजस में डाल दिया। आप होश मे तो हो?'


Categories

Similar Posts