संसद सदस्यता बहाली के बाद राहुल गाँधी की प्रथम विदेश यात्रा

By :Admin Published on : 04-Sep-2023
संसद



आपकी जानकारी के लिए बतादें, कि राहुल गांधी पांच दिनों तक तीन यूरोपीय देशों की यात्रा पर रहेंगे। यात्रा के अंतर्गत वह प्रथम चरण में भारत से बेल्जियम पहुंचेंगे। साथ ही, सात एवं आठ सितंबर को वह बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में रहेंगे। बतादें, कि इस दौरान वह अनिवासी भारतीयों से बातचीत सहित अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वह यूरोपीय संसद भी जाएंगे। इसके उपरांत नीदरलैंड्स के लीडेन विश्वविद्यालय में व्याख्यान कार्यक्रम में राहुल शम्मिलित होंगे।


लोकसभा सदस्यता बहाल होने के उपरांत राहुल गांधी अपनी प्रथम विदेश यात्रा पर जा रहे हैं। दरअसल, राहुल गाँधी 7 से 11 सितंबर तक तीन यूरोपीय देशों की यात्रा पर रहेंगे। यात्रा के अंतर्गत वह प्रथम चरण में भारत से बेल्जियम पहुंचेंगे।


राहुल गाँधी ब्रसेल्स में अनिवासी भारतीयों से करेंगे संवाद 


राहुल गाँधी सात और आठ सितंबर को बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में रहेंगे। इस दौरान वह अनिवासी भारतीयों से वार्तालाप सहित अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वह यूरोपीय संसद भी जाएंगे। इसके पश्चात नौ सितंबर को फ्रांस की राजधानी पेरिस पहुंचेंगे। यहां एक विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।


राहुल गाँधी नीदरलैंड्स के लीडेन विश्वविद्यालय में व्याख्यान कार्यक्रम में शम्मिलित होंगे 


आपकी जानकारी के लिए बतादें, कि फ्रांस में भी राहुल गांधी बहुत सारे कार्यक्रमों में शम्मिलित होने के साथ ही अनिवासी भारतीयों से वार्तालाप करेंगे। इसके उपरांत वह नीदरलैंड्स पहुंचेंगे। 10 सितंबर को नीदरलैंड्स के लीडेन विश्वविद्यालय में व्याख्यान कार्यक्रम में शम्मिलित होंगे। इसके उपरांत 11 सितंबर को वह भारत वापस लौटेंगे।

Categories

Similar Posts