कांग्रेस नेता राहुल गाँधी से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में मुलाकात की

By :Admin Published on : 14-Apr-2023
कांग्रेस

आने वाले वर्ष में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी और प्रारूप अभी से बनने चालू हो गए हैं। इतना ही नहीं फिलहाल विपक्षी दलों को एकत्रित करने के भी हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसके चलते बिहार के सीएम नीतीश कुमार जी दिल्ली के दौरे पर निकले हैं। नीतीश कुमार ने बुधवार दोपहर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं कांग्रेस नेता राहुल गांधी जी से मुलाकात की है। इस दौरान नीतीश कुमार सहित आरजेडी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी उपस्थित थे।


मुलाकात के बाद राहुल गाँधी ने क्या कहा है 


जानकारी के लिए बतादें कि इस बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा, "विपक्ष को एकजुट करने के लिए ये ऐतिहासिक कदम है। विपक्ष का देश के लिए जो विजन है हम उसे विकसित करेंगे। जितनी भी विपक्षी पार्टी हमारे साथ चलेंगी, हम उन्हें साथ लेकर चलेंगे और लोकतंत्र और देश पर जो आक्रमण हो रहा है हम उसके खिलाफ एक साथ खड़े होंगे और लड़ेंगे।"


बिहार मुख्यमंत्री ने कहा एक साथ काम करेंगे


साथ ही, सीएम नीतीश कुमार का कहना है, कि "हमारी अभी बात हो गई है। हमने काफी देर चर्चा की है। अधिक से अधिक पार्टियों को पूरे देश में एकजुट करने का प्रयास करना है। हम आगे एक साथ काम करेंगे ये तय हो गया है"।


खरगे ने विपक्षी दलों को एकजुट करने हेतु कई मुलाकातें की हैं 


गौरतलब है, कि खरगे द्वारा बीजेपी से लड़ने के लिए समरूप विचारधारा वाले दलों के मध्य एकता करने के लिए विभिन्न विपक्षी नेताओं से चर्चा की है। कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने हाल ही में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से संपर्क साधा था। आगामी समय में मल्लिकार्जुन खरगे बाकी विपक्षी दलों के नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।


Categories

Similar Posts