राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 15 अप्रैल तक बढ़ाई

By :Admin Published on : 01-Apr-2024
राउज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब केजरीवाल 15 अप्रैल तक जेल में रहेंगे। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री को तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। ऐसे में अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में अर्जी दायर कर न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान विशेष आहार, दवाइयां, किताबें और धार्मिक लॉकेट पहनने की अनुमति मांगी है। 

इसके साथ ही केजरीवाल ने न्यायिक हिरासत में भगवद गीता और रामायण रखने की अनुमति भी मांगी है।

सीएम केजरीवाल की कोर्ट से क्या मांगें हैं ? 

केजरीवाल की कोर्ट से पहली मांग जेल में धार्मिक लॉकेट पहने रहने की इजाजत मिले। दूसरी जेल में स्पेशल डायट, दवा और किताब देने की मांग। तीसरी भगवद गीता और रामायण रखने की इजाजत की मांग। 

इसके साथ ही चौथी मांग हाउ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड्स किताब रखने की इजाजत मांगी।

ED ने केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया 

बतादें, कि अरविंद केजरीवाल की ईडी की हिरासत समयावधि पूर्ण होने पर आज अदालत में पेश किया गया। 

प्रवर्तन निदेशायल (ED) ने शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले 21 मार्च की रात को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। 

इसके अगले दिन 22 मार्च को कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक की ईडी हिरासत में भेज दिया। फिर उन्हें 28 मार्च को 1 अप्रैल तक की ईडी हिरासत में भेज दिया गया था। 

जानिए आखिर यह पूरा प्रकरण क्या है ?

प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है, कि दिल्ली शराब नीति को तैयार करने और लागू करने में काफी भ्रष्टाचार हुआ है। ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मामले में मुख्य साजिशकर्ता करार दिया है। 

शराब नीति मामले में ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जेल में हैं। ईडी का कहना है, कि दिल्ली शराब नीति से अर्जित की गई धनराशि का आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव और अन्य कार्यों के लिए उपयोग किया है। 

आप ने इन सभी आरोपों से इनकार करते हुए कहा है, कि केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

Categories

Similar Posts