संत और योगी सत्ता के गुलाम नहीं होते - योगी आदित्यनाथ

By :Admin Published on : 02-Sep-2024
संत

भारत के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान मीड़िया में काफी चर्चित हो रहा है। सीएम योगी ने कहा है, कि संत और योगी सत्ता के गुलाम नहीं होते हैं। दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ कल मतलब रविवार के दिन पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली में थे। 

मुख्यमंत्री योगी चंदौली की रामगढ़ स्थित अघोरेश्वर बाबा कीनाराम की 425वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित जन्मोत्सव में शुमार होने पहुँचे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने जनता को भी संबोधित किया। 

जानिए क्या बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अघोरेश्वर बाबा कीनाराम की जीवन गाथा पर चर्चा करते हुए कहा कि अघोरेश्वर कीनाराम ने एक उच्च कुलीन परिवार में जन्म लिया, लेकिन उन्होंने छूत और अस्पृश्यता के खिलाफ काम किया।  

सीएम योगी ने कहा, हमें छुआछूत या अस्पृश्यता की भावना को त्यागना होगा, तभी यह देश सुरक्षित हो पाएगा। योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, बाबा कीनाराम ने यहां के दलित और आदिवासियों को अपना शिष्य बनाया। 

मुगल आक्रांताओं को लेकर क्या बोले योगी ?

जानकारी के लिए बतादें, कि इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने मुगलों का भी जिक्र किया था। उन्होंने कहा, दूसरी तरफ मुगल आक्रांताओं थे। बाबा ने उन्हें भी सबक सिखाया। 

यहां तक की शाहजहां को भी यहां से भागना पड़ा। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि यह चीजे दिखाती हैं, कि एक संत एक योगी सत्ता का गुलाम नहीं होता है। 

Categories

Similar Posts