शरद पवार ही रहेंगे NCP के अध्यक्ष, कमेटी ने इस्तीफे को अमान्य करार दिया

By :Admin Published on : 08-May-2023
शरद

शरद पवार के एनसीपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में काफी हलचल हो गई है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार के इस्तीफे के उपरांत मुंबई में NCP कोर कमेटी की बैठक में प्रफुल्ल पटेल ने नया अध्यक्ष चुनने के लिए पुनः शरद पवार के नाम का प्रस्ताव दिया है।


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार द्वारा अध्यक्ष पद से इस्तीफे के ऐलान के उपरांत मुंबई में NCP की कोर कमेटी की बैठक चल रही है। इसी कड़ी में एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने नया अध्यक्ष चयन करने के लिए एक बार पुनः शरद पवार के नाम का प्रस्ताव दिया है। साथ ही, कमेटी ने शरद पवार के इस्तीफे को अमान्य करार दिया है। 


जयंत पाटिल ने कहा हम साहिब ( शरद पवार ) के साथ हैं 


इस बैठक से पूर्व ही जयंत पाटिल ने ट्वीट कर कहा हम साहिब के साथ हैं। तो उधर पवार के इस्तीफे के खिलाफ में एक कार्यकर्ता ने स्वयं के ऊपर केरोसिन ऑयल छिड़क लिया है। साथ ही, आज की बैठक से पूर्व महाराष्ट्र के विभिन्न जनपदों में पार्टी कार्यकर्ता इस्तीफा वापस लिए जाने के खिलाफ धरना देते नजर आए। महाराष्ट्र के ठाणे जनपद में एक कार्यकर्ता द्वारा जगह-जगह पर यह कहते हुए पोस्टर लगवा दिए, 'पवार साहेब का कोई विकल्प नहीं है'  


एनसीपी कमेटी की बैठक में क्या होगा  


एनसीपी के विश्वस्त सूत्रों के अनुसार, प्रफुल्ल पटेल के प्रस्ताव के उपरांत कमेटी के समस्त सदस्य उनकी अध्यक्षी पर एक मत से सहमत हो सकते हैं। उसके उपरांत प्रफुल्ल पटेल औपचारिक तौर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की पुष्टी कर सकते हैं। उन्होंने सर्वसम्मति से पवार को पुनः अध्यक्ष पद के लिए चयन किया है। उसके उपरांत समस्त सदस्य पवार से मिलने के लिए जा सकते हैं। वहां पर उनसे प्रार्थना कर सकते हैं, कि वह पार्टी अध्यक्ष बने रहें। उसके बाद गेंद एक बार पुनः पवार के खैमे में होगी। वह कार्यकर्ताओं के समक्ष झुक जाते हैं अथवा अपने निर्णय पर अड़िग खड़े रहते हैं।  


2 मई को अपने इस्तीफे की घोषणा के बाद सूत्रों से पता चला था। हालांकि, पवार ने इस बात पर काफी बल देते हुए कहा था, कि वह चाहते हैं, कि अब रोटी पल्टी जाए। उनका यह मतलब है, कि नेतृत्व में बदलाव किया जाए। सूत्रों ने ये भी कहा था, कि शरद पवार यह चाहते हैं, कि पार्टी का अगला अध्यक्ष पवार के परिवार से नहीं होना चाहिए।


Categories

Similar Posts