सोनिया गाँधी ने विपक्षी राजनैतिक दलों को डिनर के लिए भेजा निमंत्रण, अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

By :Admin Published on : 12-Jul-2023
सोनिया

आपकी जानकारी के लिए बतादें कि विपक्ष को एकमत करने की कवायद के लिए इससे पहले भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 23 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक बुलाई थी, जिसमें 15 विपक्षी दल शम्मिलित हुए थे।


कांग्रेस की तरफ से बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक के लिए 24 पार्टियों को बुलावा दिया गया है, जिसमें आम आदमी पार्टी का नाम भी शामिल है। कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को भी कॉल करके बैठक में भाग लेने के लिए बुलाया गया है। आपकी जानकारी के लिए बतादें, कि 18 जुलाई को बेंगलुरु में मीटिंग होगी और उससे एक दिन पहले डिनर की व्यवस्था की गई है। 


दरअसल, आगामी वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों को एकत्रित करने के उद्देश्य से यह बैठक की जा रही है। इससे पूर्व बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने 23 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक बुलाई थी, जिसमें 15 राजनैतिक दलों ने भाग लिया था।


ये आठ राजनैतिक दल भी हो सकते हैं शामिल  


मीडिया एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुरूप, सूत्रों ने दावा किया कि इस बार की बैठक में 8 और पार्टियां भी शम्मिलित होने वाली हैं। मीटिंग के लिए मरुमालारची द्रविड़ मुनेत्र काजगम (MDMK), कोंगू देसा मक्कल काटची (KDMK), विदुथलाई चिरुथैगल काटची (VCK), रेवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (RSP), ऑल इंडिया फॉर्वर्ड ब्लॉक, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, केरल कांग्रेस (जोसेफ) और केरल कांग्रेस (मनी) को भी आमंत्रित किया गया है।

 

खरगे ने बैठक को लेकर क्या कहा है 


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी दलों को बैठक के लिए आमंत्रित करते हुए कहा है, कि विगत बैठक सफल रही थी। साथ ही, बहुत सारे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। आवश्यक है, कि इस प्रकार की चर्चाएं आगे भी होती रहनी चाहिए। 


पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक में आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा शम्मिलित हुए थे। इस दौरान, केजरीवाल ने दिल्ली में अधिकारियों की पोस्टिंग और ट्रांसफर से संबंधित मामले में केंद्र के अध्यादेश का मुद्दा उठाया था।

Categories

Similar Posts