यूपी के निकाय चुनाव के सर्वे में कौनसी पार्टी प्रथम और कौनसी द्वितीय स्थान पर नजर आ रही है

By :Admin Published on : 02-May-2023
यूपी

उत्तर प्रदेश की जनता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम-काज से कितनी फीसद जनता खुश है। साथ ही, कितने फीसद लोग ऐसे हैं, जो कि पूरी तरह से खुश हैं। साथ ही, कितने प्रतिशत लोग कुछ हद तक खुश हैं।


जैसा कि हम जानते हैं, कि उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव हेतु दो चरणों में मतदान होना निर्धारित है। इन चुनावों के लिए 4 और 11 मई को मतदान होना सुनिश्चित हुआ है। साथ ही, इस चुनाव के परिणाम की बात करें तो वह 13 मई को घोषित किए जाएंगे। इस निकाय चुनाव से पूर्व एबीपी न्यूज के माध्यम से  सी वोटर के साथ मिलकर एक सर्वे संपन्न किया गया है। इस सर्वेक्षण में यूपी निकाय चुनाव से जुड़ी जनता की प्रतिक्रिया या राय ली गई है। बतादें, कि इसमें चौंकाने वाले आंकड़े देखने को मिले हैं। इस सर्वे के मुताबिक, यूपी में निकाय चुनाव के अंतर्गत भाजपा को सर्वाधिक वोट प्रतिशत मिलता नजर आ रहा है। 


सर्वे में प्रथम स्थान पर कौनसी पार्टी दिखाई दे रही है 


एबीपी न्यूज सी वोटर सर्वे के मुताबिक, यदि किसी राजनैतिक पार्टी को सबसे ज्यादा वोट प्रतिशत प्राप्त हो रहा है। तो उसमें भाजपा सर्वप्रथम स्थान पर नजर आ रही है। इसके अंतर्गत भाजपा को 45 प्रतिशत, सपा गठबंधन को 31 प्रतिशत, बसपा को 8 प्रतिशत, कांग्रेस को 7 प्रतिशत एवं बाकी को 9 प्रतिशत मतदान प्राप्त हो रहा है। इसके साथ ही इस सर्वे में यह भी ज्ञात करने का प्रयास किया गया है, कि यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ के काम-काज से कितने फीसद व्यक्ति खुश दिखाई दे रहे हैं। जिसमें 51 फीसद लोग पूर्णतया संतुष्ट हैं, 14 प्रतिशत कुछ हद तक संतुष्ट, 9 प्रतिशत कुछ हद तक असंतुष्ट 21 प्रतिशत पूरी तरह असंतुष्ट और 5 प्रतिशत का जवाब पता नहीं है।


योगी सरकार की जीरो टोलेरेंस की नीति पर जनता का क्या कहना है 


एबीपी ने साथ ही इस सर्वे में प्रदेशवासियों से यह भी पूछा गया कि योगी सरकार की माफिया के प्रति जीरो टोलेरेंस की नीति से यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी को लाभ होगा अथवा हानि होगी। इस सवाल पर उत्तर प्रदेश के 47 प्रतिशत लोगों ने फायदा बताया। इसके साथ ही 27 प्रतिशत ने नुकसान, 15 प्रतिशत ने कोई फर्क नहीं और 11 प्रतिशत ने पता नहीं कहा है। मतलब साफ है, कि यह सर्वे ज्यादातर बीजेपी के पक्ष में जा रहा है। यूपी निकाय चुनाव में सत्ताधारी पार्टी भाजपा को अधिक लाभ मिलता साफ दिखाई दे रहा है।


Categories

Similar Posts