विपक्षी गठबंधन का पीएम मोदी को सत्ता से हटाना असंभव क्यों हो गया है ?

By :Admin Published on : 03-Feb-2024
विपक्षी

आगामी दिनों में लोकसभा का चुनाव आने वाला है। सभी राजनीतिक दल अपनी कमर कस कर चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं। भाजपा ने चुनाव से पहले राम मंदिर का उद्घाटन करवाकर देशवासियों को राममय कर दिया है। मोदी सरकार ने राम मंदिर का उद्घाटन करके एक नया इतिहास रच दिया है। भाजपा को राम मंदिर बनवाने का श्रेय मिल चुका है। ये मुद्दा इतना ज्यादा महत्वपूर्ण और प्रभावशाली है, कि भाजपा को शानदार जीत हांसिल कराने के लिए काफी है। 


I.N.D.I.A का ढ़ांचा टूटने की कगार पर 


भाजपा की निश्चित जीत की वजह यह है, कि इंडी गठबंधन के सहयोगी दलों में शुमार बहुत सारी पार्टियों ने अपना कदम पीछे हटा लिया है। इसका सीधा सा मतलब है, कि कल तक जो राजनीतिक पार्टियां इंडी गठबंधन के साथ पीएम पद की दावेदारी कर रही थीं, वे अब माहौल को भाँपते हुए पीछे हट गई हैं। ममता बनर्जी TMC और नीतीश कुमार RJD का इंडी गठबंधन से निकलना भी कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। 


इस वजह से बढ़ीं विपक्ष की मुश्किलें 


बहुत सारे विपक्षी दलों ने राम मंदिर उद्घाटन के निमंत्रण को अस्वीकार करके अपने लिए राजनीतिक चुनौतियां खडी करली हैं। भाजपा को ज्ञानवापी में पूजा-अर्चना करने की कोर्ट द्वारा दी गई अनुमति का भी लाभ मिलेगा। हिन्दुस्तान के लोग बेहद भावुक होते हैं। भाजपा को भारत वासियों की भावना को समझने व उसका सकारात्मक उपयोग करने की पूरी कला आती है। भाजपा की ताकत का असर निश्चित रूप से लोकसभा चुनावों में देखने को मिलेगा। 

Categories

Similar Posts