जितने समन भेजोगे हम उतने ही विघालय बनाऐंगे - केजरीवाल

By :Admin Published on : 09-Feb-2024
जितने


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें काफी बढ़ती जा रही हैं। केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय यानी कि ED की तरफ से लगातार समन भेजे जा रहे हैं। दरअसल, दिल्ली के शराब घोटाले मामले में ईडी से पांच समन मिलने के बाद भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जांच एजेंसी के सामने हाजिर न होने से उनकी समस्या काफी बढ़ गई हैं। अब इस मामले में कोर्ट ने उन्हें 17 फरवरी को तलब किया है। इसी मामले में शुक्रवार को केजरीवाल ने एक एक्स पोस्ट कर केंद्र सरकार और ईडी को एक साथ जवाब दिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार सुबह एक्स पर एक पोस्ट किया कि वह मयूर विहार इलाके में आज वह एक और स्कूल का उद्घाटन करेंगे।


केजरीवाल ने एक तीर से लगाए दो निशाने


इस पोस्ट के कुछ समय बाद केजरीवाल ने एक और पोस्ट की जो एक तरह से ईडी और केंद्र सरकार के लिए संदेश माना जा रहा है। केजरीवाल ने अपने पिछले एक्स पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, 'तुम जितने समन भेजोगे, हम उतने स्कूल बनायेंगे। आप अपना धर्म करो, हम अपना धर्म निभाएंगे। दिल्ली के मयूर विहार में आज एक और स्कूल का करेंगे उद्घाटन।'


ईडी ने कब-कब जारी किया केजरीवाल को समन?


दिल्ली शराब घोटाला से संबंधित मुकदमा में ईडी सीएम केजरीवाल को 5 बार समन भेज चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को पहला समन पिछले साल 2 नवंबर, 21 दिसंबर और इस साल 3 जनवरी, 18 जनवरी और 31 जनवरी को समन भेजा था। केजरीवाल ने इन पांचों समन का कोई जवाब नहीं दिया था और कहा था कि यह गैरकानूनी है।


ईडी ने दिल्ली की अदालत का भी दरवाजा खटखटाया


प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल के जवाब न देने और समन के लिए उपस्थित न होने पर दिल्ली की अदालत का दरवाजा खटखटाया है। आज शाम इस पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने फैसला सुनाया और ईडी को 17 फरवरी को पेश होने को कहा है। बतादें, कि ईडी ने अपनी शिकायत एडिशनल मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा के सामने दर्ज कराई थी।

Categories

Similar Posts