चुनाव आयोग ने राहुल गाँधी की विवादित टिप्पणी को लेकर नोटिस जारी किया

By :Admin Published on : 24-Nov-2023
चुनाव


कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी विवादित टिप्पणी की वजह से मुश्किल में हैं। चुनाव आयोग ने राहुल गाँधी के विवादित बयानों को लेकर उन्हें नोटिस जारी किया है। राहुल गांधी को इस नोटिस का जवाब देने के लिए 25 नवंबर तक का समय दिया गया है। बतादें, कि राहुल गांधी ने राजस्थान में चुनावी जनसभाओं के दौरान पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी की थी।


पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता मुश्किल में घिर गए हैं। राहुल गांधी के बयान को लेकर चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है। आयोग की तरफ से राहुल गांधी को नोटिस जारी किया गया है। कांग्रेस नेता से जवाब भी मांगा गया है। राहुल को जवाब देने के लिए 25 नवंबर तक का समय दिया गया है।


भाजपा ने कार्रवाई की मांग की थी

 

गौरतलब है, कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं पार्टी नेता राहुल गांधी के बयान को लेकर भाजपा नेताओं ने कार्रवाई की मांग की थी। बीजेपी महासचिव राधा मोहन दास अग्रवाल, ओम पाठक समेत पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग को ज्ञापन भी सौंपा था। बतादें, कि ज्ञापन में मल्लिकार्जुन खरगे एवं राहुल गांधी के विरुद्ध धोखाधड़ी, आधारहीन एवं अपमानजनक आचरण के लिए सही कानूनी कार्रवाई करके तत्काल हस्तक्षेप किए जाने की मांग की गई। ज्ञापन में कहा गया है, कि कांग्रेस नेताओं के बयान चुनावी माहौल को बर्बाद कर देंगे। इससे सम्मानित व्यक्तियों को बदनाम करने के लिए अपशब्दों, आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल और झूठी खबरों को रोकना कठिन हो जाएगा।


भाजपा ने राहुल गाँधी से माफी मांगने को कहा है 


राहुल के बयान पर भाजपा नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया भी दी है। बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा है, कि प्रधानमंत्री मोदी के विरुद्ध शर्मनाक टिप्पणी कर राहुल गांधी ने अपना वास्तविक रूप दिखा दिया है। रविशंकर ने यह भी स्म्रण कराया है, कि गुजरात के मुख्यमंत्री के दौरान जब सोनिया गांधी ने उन्हें मौत का सौदागार कहा था, तब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की क्या हालात हुई थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर राहुल गांधी का बयान घोर निंदनीय है और इसके लिए उन्हें माफी मांगनी ही होगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया है, कि माफी नहीं मांगने पर भाजपा इस मुद्दे को गंभीर बना सकती है।

Categories

Similar Posts