13 मई को होगी हेमंत सोरेन की जमानत याचिका की सुनवाई

By :Admin Published on : 11-May-2024
13

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अंतरिम जमानत की राह देख रहे हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने उनके वकील को कहा कि इस मामले को सोमवार को होने वाली जमानत याचिका के साथ उठाएं। 

बतादें कि सोरेन चुनाव प्रचार के लिए जमानत चाहते हैं। लोकसभा चुनाव का समय चल रहा है। झामुमो प्रमुख हेमंत सोरेन फिलहाल जेल में हैं। 

ऐसे में हेमंत सोरेन चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आना चाहते हैं। इस बात के लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम रिहाई देने की अपील की थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से हेमंत सोरेन को राहत नहीं मिली है। 

सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेन की अंतरिम रिहाई वाली सुनवाई से फिलहाल के लिए मना कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले को सोमवार को होने वाली जमानत याचिका के साथ उठाएं।

हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से सहूलियत नहीं मिल पाई है 

दरअसल, अपनी याचिका में हेमंत सोरेन ने अंतरिम जमानत याचिका पर शीघ्र निर्णय देने की मांग की थी। ऐसे में इस मामले का समाधान करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अब हाईकोर्ट अपनी याचिका पर निर्णय सुना चुका है। 

इसलिए ये अर्जी पूर्णतय प्रभावहीन हो चुकी है। हाईकोर्ट द्वारा आदेश जारी करने के उपरांत हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। सोरेन का कहना था, कि हाईकोर्ट ने अपना आदेश पूर्णतय सुरक्षित रखा लिया था। 

ये भी पढ़ें: विपक्षी इंडिया गठबंधन ने ED द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को लेकर जमकर हमला बोला

परंतु, निर्णय अभी तक नहीं सुनाया। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने यह अवश्य कहा है, कि जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेंगे। 

हेमंत सोरेन की याचिका पर 13 मई को सुनवाई होगी 

बतादें, कि हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 13 मई को सुनवाई होगी। हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट के उस निर्णय को चुनौती दी है, जिसमें उनकी गिरफ्तारी को सही बताते हुए हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी। 

हाईकोर्ट ने इस बात पर 3 मई को फैसला सुनाते हुए कहा था कि ईडी के पास इस बात के पर्याप्त साक्ष्य हैं और हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को गलत नहीं ठहराया जा सकता है। 

इसके बाद हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। बतादें, कि हेमंत सोरेन की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल केस लड़ रहे हैं। 

Categories

Similar Posts