हरियाणा में जेजेपी तो जम्मू कश्मीर में पीडीपी का बुरा हाल

By :Admin Published on : 08-Oct-2024
हरियाणा

हरियाणा राज्य में आज चुनाव परिणाम घोषित किए जा रहे हैं। अभी तक के सामने आए रुझानों पर नजर डालें तो यहां कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। 

जहां एक ओर बीजेपी राज्य में गेम पलटते दिख रही है तो वहीं कांग्रेस भी बढ़त बनाए हुए है, लेकिन इस बीच जेजेपी का अब तक खाता भी नहीं खुला है। जेजेपी 2019 में किंगमेकर बनकर उभरी थी, लेकिन इस बार दुष्यंत चौटाला के लिए स्थिति ठीक नहीं लग रही है। 

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर दोनों में ही हुए विधानसभा चुनावों में आज नतीजों का दिन है। ईवीएम में बंद किस्मत का पिटारा खुल गया है और मतगणना जारी है। 

जैसा कि एग्जिट पोल में पहले ही अनुमान था कि हरियाणा में जेजेपी और जम्मू-कश्मीर में पीडीपी की स्थिति अच्छी नहीं है, अब मतगणना के साथ इस पर मुहर भी लगती नजर आ रही है। 

ये भी पढ़ें: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव के एग्जिट पोल जारी, जानें कहाँ किसकी बन रही सरकार

जहां हरियाणा में जेजेपी की स्थिति अच्छी नहीं है, तो वहीं जम्मू-कश्मीर में पीडीपी की स्थिति भी कमजोर हुई है। दोनों राज्यों की इन क्षेत्रीय पार्टियों को अपने-अपने स्तर पर बड़ा नुकसान हुआ है। 

विशेष तौर पर दोनों दलों को अपने पुराने सहयोगी भारतीय जनता पार्टी  से गठबंधन करने का खामियाजा भुगतना पड़ा है और फिर अपने इलाकों में उनका सफाया होता स्पष्ट नजर आ रहा है। 

कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने कहा कि जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ेगी। कांग्रेस पार्टी को और मजबूती मिलेगी। राज्य में कांग्रेस सरकार बनाएगी और हम 60 से ज्यादा सीटों पर जीतेंगे। 

हम आश्वस्त हैं कि कांग्रेस सरकार बनाएगी। हरियाणा की 90 सीटों पर हुए चुनावों के बाद मंगलवार सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है।

Categories

Similar Posts