केसी त्यागी (JDU) ने दिया लोकसभा स्पीकर चुनाव को लेकर बड़ा बयान

By :Admin Published on : 17-Jun-2024
केसी

भारत में चुनाव नतीजों के बाद अंततः एनडीए की सरकार बनी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके 71 मंत्रियों ने 9 जून को अपने पद व उसकी गोपनीयता की शपथ ग्रहण की। 

मंत्रियों के विभागों का बंटवारा भी किया जा चुका है। लेकिन, अगला लोकसभा अध्यक्ष किस पार्टी का बनेगा इसको लेकर कोई सूचना अभी नहीं आई है। 26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव किया जाना है। 

आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में और ओड़िशा के मोहन मांझी की शपथ में नीतीश की गैर मौजूदगी से सियासी भूचाल देखने को मिला है। लेकिन, जेडीयू नेता केसी त्यागी ने लोकसभा स्पीकर पद को लेकर बड़ा बयान दिया है।  

केसी त्यागी ने बताया लोकसभा स्पीकर पर किसका अधिकार 

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि "लोकसभा अध्यक्ष पद पर पहला हक भाजपा या एनडीए का है। हमारा मानना ​​है, कि बीजेपी एनडीए की बड़ी पार्टी है। मैं पिछले 35 सालों से एनडीए में हूं। 

बीजेपी ने कभी किसी पार्टी को तोड़ने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कहा कि टीडीपी और जेडीयू ने अहम भूमिका निभाई। हम एनडीए को कभी कमजोर करने की कोशिश नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें: 26 जून को होगा लोकसभा स्पीकर का चुनाव, दावेदारी के लिए इन नामों की चर्चा

लोकसभा अध्यक्ष पद पर विपक्ष की भी कड़ी नजर 

आपकी जानकारी के लिए बतादें कि इस बार विपक्ष भी लोकसभा अध्यक्ष पद पर अपनी दावेदारी पेश करने की जुगत में लगा हुआ है। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला सत्र 24 जून से तीन जुलाई तक चलेगा। 

26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव करना होगा। मीडिया खबरों की मानें तो विपक्ष सहमति के आधार पर उपाध्यक्ष का पद मांग सकता है। अगर इस पर सहमति नहीं बनी तो विपक्षी दल लोकसभा अध्यक्ष पद पर अपना प्रत्याशी भी उतार सकते हैं। 

Categories

Similar Posts