अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन पर इस्लामिक देशों के समूह OIC ने क्या कहा है ?

By :Admin Published on : 24-Jan-2024
अयोध्या


अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन पर इस्लामिक देशों के संगठन OIC ने आलोचना की है। समूह ने बयान में कहा है कि भारत के शहर अयोध्या में पहले से ध्वस्त बाबरी मस्जिद के स्थान पर राम मंदिर का निर्माण और उद्घाटन चिंताजनक है। 


पाकिस्तान ने मंदिर निर्माण को बताया था लोकतंत्र पर कलंक 


इस्लामिक देशों के संगठन का यह बयान पाक के उस बयान से समानता रखता है, जिसमें पाक विदेश मंत्रालय ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की निंदा की थी। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा था कि अयोध्या में 500 साल पुरानी मस्जिद को ढहाकर मंदिर का निर्माण करना भारत के लोकतंत्र पर गहरा धब्बा है।


साल 1992 में कट्टरपंथियों की भीड़ ने पहले बाबरी मस्जिद को तोड़ा फिर उसी जगह पर मंदिर बनाया गया है। इससे साफ है कि निकट भविष्य में भारत में मुस्लिमों के धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया जा सकता है। 


रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कई मशहूर हस्तियां मौजूद रहीं  


अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के पश्चात हुआ है। साल 1992 में इस जगह पर लगभग 500 साल पुरानी बाबरी मस्जिद को गिरा दिया गया था। 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जमीन का निर्णय मंदिर के पक्ष में सुनाया था। इस घटना की संपूर्ण विश्व में अच्छी-खासी चर्चा हुई है। राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी, सीएम योगी समेत देश की बहुत सारी हस्तियां मौजूद थीं। 

Categories

Similar Posts