पीएम मोदी ने केरल में पहली वंदे भारत ट्रेन का किया शुभारंभ, जो कि 11 जिलों में चलेगी

By :Admin Published on : 25-Apr-2023
पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के तिरुवनंतपुरम में पहली वंदे भारत ट्रैन का शुभारंभ किया है। बतादें, कि यह वंदे भारत ट्रेन केरल के तिरुवनंतपुरम से कासरगोड तक सफर तय कर यात्रियों की यात्रा को शीघ्रता से सफल बनाने में सहयोग करेगी। इससे पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुवनंतपुरम में रोड शो कर लोगों का अभिवादन किया।


भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे हुए हैं। मोदी जी ने इस दौरान मंगलवार 25 अप्रैल को प्रातः 11:10 बजे तिरुवनंतपुरम सेंट्रल स्टेशन से तिरुवनंतपुरम एवं कासरगोड के मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया।  


प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक, यह ट्रेन 11 जनपदों में चलेगी। इन जनपदों के अंतर्गत मलप्पुरम, कोझिकोड, कन्नूर, कासरगोड, तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़ और पठानमथिट्टा शम्मिलित हैं। 


मोदी ने तिरुवनंतपुरम में रोड शो के दौरान लोगों का अभिवादन किया 


आज 25 अप्रैल दिन मंगलवार सुबह ही पीएम मोदी तिरुवनंतपुरम पहुंचे थे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। उन्होंने यहां पहुंचने पर रोड शो करके लोगों का अभिवादन भी किया। इसके उपरांत उन्होंने सेंट्रल रेलवे स्टेशन के लिए प्रस्थान किया।


प्रधानमंत्री जी की तरफ से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के उपरांत पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा तिरुवनंतपुरम में डिजिटल साइंस पार्क की आधारशिला स्थापित की गई है। उन्होंने तिरुवनंतपुरम में बहुत सारी विकास परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया गया है।

पीएम मोदी ने बच्चों से किया वार्तालाप  


जानकारी के लिए बतादें कि रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 1 से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने से पूर्व पीएम मोदी द्वारा ट्रेन के एक डिब्बे के अंतर्गत स्कूली बच्चों के एक समुदाय के साथ बातचीत भी की। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन एवं कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी पीएम के साथ उपस्थित थे। इस दौरान बच्चों की तरफ से मोदी को स्वयं से निर्मित की गई पेंटिंग एवं वंदे भारत ट्रेन के चित्रण प्रदर्शित किए।


Categories

Similar Posts