लोकसभा में पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर तंज कसा, रिकॉर्ड जीत की भविष्वाणी भी करदी

By :Admin Published on : 11-Aug-2023
लोकसभा

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि आज मैं देख रहा हूं कि विपक्ष ने तय कर लिया है कि जनता के आशीर्वाद से NDA और भाजपा पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए प्रचंड जीत के साथ वापस आएगी। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए सदैव भाग्यशाली है इससे यह भी सुनिश्चित होगा कि हम रिकॉर्ड तोड़ जनादेश के साथ लौटेंगे।


देश की राजग सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर हो रही चर्चा पर जवाब देने के लिए पीएम मोदी लोकसभा पहुंचे है। अपना संबोधन शुरू करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता ने बार-बार हमारी सरकार के प्रति विश्वास जताया है, मैं देश की करोड़ों जनता के प्रति अपना आभार जताने के लिए यहां आया हूं।


भाजपा रिकॉर्ड तोड़ मत से जीत हासिल करेगी : पीएम मोदी 


पीएम मोदी ने अपने संबोधन में विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि आज मैं देख रहा हूं कि विपक्ष ने तय कर लिया है कि जनता के आशीर्वाद से NDA और भाजपा पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए प्रचंड जीत के साथ वापस आएगी। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए सदैव भाग्यशाली है, इससे यह भी सुनिश्चित होगा कि हम रिकॉर्ड तोड़ जनादेश के साथ लौटेंगे।


पीएम मोदी ने विपक्ष की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि भगवान बहुत दयालु हैं और वे किसी ना किसी माध्यम से अपनी इच्छा की पूर्ति करता है। मैं इसे भगवान का आशिर्वाद मानता हूं कि ईश्वर ने विपक्ष को सुझाया और वे प्रस्ताव लेकर आए। मैंने 2018 में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कहा था कि यह हमारे लिए फ्लोर टेस्ट नहीं है बल्कि ये उनके लिए फ्लोर टेस्ट है और परिणामस्वरूप वे चुनाव हार गए।


पीएम मोदी ने विपक्ष की मंशा पर उठाए प्रश्न 


संसद के मॉनसून सत्र के दौरान विपक्षी हंगामे को लेकर पीएम ने जमकर खरी खोटी सुनाई, उन्होंने कहा कि कई ऐसे बिल थे जो गांव, गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी के लिए थे, उनके कल्याण, भविष्य के साथ जुड़े हुए थे। लेकिन विपक्ष को इसकी चिंता नहीं है, विपक्ष के आचरण, व्यवहार से सिद्ध हुआ है कि उनके लिए देश से अधिक दल है, देश से बड़ा दल है, देश से पहले प्राथमिकता दल की है। मैं समझता हूं कि गरीब की भूख की चिंता नहीं है, आपको सत्ता की भूख सवार है।


विपक्ष ने देश को सिर्फ निराशा दी: पीएम


पीएम मोदी ने कहा कि एक तरह से विपक्ष का अविश्वास हमारे लिए शुभ होता है। आज मैं देख रहा हूं कि विपक्ष ने तय कर लिया है कि जनता के आशीर्वाद से NDA और BJP 2024 के चुनाव में पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़कर शानदार जीत के साथ वापस आएंगे। आपने इस प्रस्ताव पर किस तरह की चर्चा की है। मैं सोशल मीडिया पर देख रहा हूं कि 'आपके दरबारी भी बहुत दुखी हैं।' 


विपक्ष ने फील्डिंग का आयोजन किया लेकिन चौके-छक्के यहीं से लगे। मैंने 2018 में कहा था कि 2023 में फिर से आना। लेकिन फिर भी विपक्ष ने मेहनत नहीं की, विपक्ष ने देश को निराशा के अलावा और कुछ नहीं दिया। मैं विपक्ष के रवैये पर कहूंगा, 'जिनके बही-खाते बिगड़े हुए हैं, वे भी हमसे हमारा हिसाब लिए फिरते हैं।


विकास को लेकर पीएम मोदी ने क्या कहा 


पीएम मोदी ने कहा कि हमारा ध्यान देश के विकास पर होना चाहिए यह समय की मांग है। हमारे युवाओं में सपनों को साकार करने की शक्ति है, हमने देश के युवाओं को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार, आकांक्षाएं और अवसर दिए हैं। उन्होंने कहा कि हमने दुनिया में भारत की बिगड़ी हुई साख को संभाला है और उसे फिर एक बार नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं, अभी भी कुछ लोग कोशिश कर रहे हैं दुनिया में हमारी साख को दाग लग जाए लेकिन दुनिया अब देश को जान चुकी, भारत के योगदान पर विश्व का भरोसा बढ़ता चला जा रहा है।


मोदी ने विपक्ष को घमंडी कहा है  


पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अविश्वास और घमंड इनके रग-रग में बस गया है। वे जनता के विश्वास को देख नहीं पाते। यह जो शुतुरमुर्ग दृष्टिकोण है इसके लिए देश क्या ही कर सकता है। जब घर में अच्छा होता है तो नजर न लगे उसके लिए काला टीका लगाते हैं। आज देश का जो मंगल, वाहवाही हो रही है उस पर मैं आपका धन्यवाद करता हूं कि काले टीके के रूप में काले कपड़े पहनकर सदन में आकर इस मंगल को सुरक्षित करने का काम किया है।


मोदी ने विपक्ष के पास रहस्यमयी वरदान कहकर तंज कसा  


पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष के लोगों को एक रहस्यमयी वरदान मिला हुआ है कि जिसका भी ये लोग बुरा चाहेंगे उसका भला ही होगा। ऐसा ही एक उदाहरण आपके सामने खड़ा है। 20 साल हो गए क्या कुछ नहीं हुआ पर भला ही होता चला गया।


उन्होंने कहा कि जब हम यह दावा करते हैं कि हम अपनी तीसरी अवधि में देश को विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाएंगे तो एक जिम्मेदार विपक्ष का काम क्या होता? वह सवाल पूछता कि 'निर्मला जी, मोदी जी आप यह कैसे करेंगे?' यह भी मुझे सिखाना पड़ रहा है। यह लोग चुनाव में जनता के बीच कहते कि हम पहले नंबर पर लाएंगे। हमारे विपक्ष की यह त्रासदी है। यह लोग अनुभवहीनता की बातें करते हैं। यह कहते हैं कि यह सब वैसी ही होने वाला है।


मोदी ने विपक्ष अनुभवहीनता की बातें करने का आरोप लगाया 


पीएम मोदी ने कहा कि जब हम यह दावा करते हैं कि हम अपनी तीसरी अवधि में देश को विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाएंगे तो एक जिम्मेदार विपक्ष का काम क्या होता? वह सवाल पूछता कि 'निर्मला जी, मोदी जी आप यह कैसे करेंगे?' यह भी मुझे सिखाना पड़ रहा है। यह लोग चुनाव में जनता के बीच कहते कि हम पहले नंबर पर लाएंगे। हमारे विपक्ष की यह त्रासदी है। यह लोग अनुभवहीनता की बातें करते हैं। यह कहते हैं कि यह सब वैसी ही होने वाला है।


पीएम ने विपक्ष को UPA का क्रिया कर्म करने पर संवेदना व्यक्त की  


पीएम मोदी ने कहा कि मैं विपक्ष के साथियों के प्रति संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं। कुछ ही दिन पहले बंगलुरू में आपने मिल-जुलकर करीब 1.5-2 दशक पुराने UPA का क्रिया कर्म किया है, उसका अंतिम संस्कार किया है। लोकतांत्रित व्यवहार की मुताबिक मुझे आप लोगों को सहानुभूति व्यक्त करनी चाहिए थी।


उन्होंने कहा कि मैंने संवेदना व्यक्त नहीं की क्योंकि आप लोग जश्न मना रहे थे। जश्न क्यों मना रहे थे क्योंकि आप लोग खंडहर पर प्लास्टर लगा रहे थे। दशकों पुरानी खटारा गाड़ी को EV दिखाने के लिए कितना बड़ा मजबा लगाया था। आप (विपक्ष) जिसके पीछे चल रहे हैं उनको इस देश की ज़ुबान, इस देश के संस्कार की समझ नहीं है। पीड़ी दर पीड़ी यह लोग लाल और हरी मिर्च में अंतर नहीं समझ पाए।


Categories

Similar Posts