पीएम मोदी ने कहा है कि उनके लिए ये 4 जातियां सबसे बड़ी हैं

By :Admin Published on : 01-Dec-2023
पीएम



पीएम मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से वर्चुअली तौर पर वार्तालाप किया। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत का संकल्प 4 अमृत स्तंभों पर टिका है। ये अमृत स्तंभ हैं - हमारी नारीशक्ति हमारी युवा शक्ति हमारे किसान और हमारे गरीब परिवार। मेरे लिए सबसे बड़ी जाति है- गरीब युवा महिलाएं और किसान। इन चार जातियों का उत्थान ही भारत को विकसित बनाएगा।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (30 नवंबर) 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के लाभार्थियों से वर्चुअली बातचीत की। पीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान महिला किसान ड्रोन केंद्र का भी शुभारंभ किया। वहीं, भाजपा नेतृत्व की एनडीए सरकार के कामकाज का जिक्र भी किया।


नमो ड्रोन दीदी' कार्यक्रम की घोषणा


पीएम मोदी ने कहा, "मैंने लाल किले से देश की ग्रामीण बहनों को 'ड्रोन दीदी' बनाने की घोषणा की थी। और मैंने देखा की इतने कम समय में गांव की हजारों बहनों ने ड्रोन चलाना सीख लिया है। मेरे लिए तो ये ड्रोन दीदी को नमन करने का कार्यक्रम है। इसलिए मैं इस कार्यक्रम को नाम देता हूं 'नमो ड्रोन दीदी'।"


पीएम मोदी के लिए देश में कितनी जातियां हैं 


पीएम मोदी ने आगे कहा,"विकसित भारत का संकल्प 4 अमृत स्तंभों पर टिका है। ये अमृत स्तंभ हैं - हमारी नारीशक्ति, हमारी युवा शक्ति, हमारे किसान और हमारे गरीब परिवार। मेरे लिए सबसे बड़ी जाति है- गरीब, युवा, महिलाएं और किसान। इन चार जातियों का उत्थान ही भारत को विकसित बनाएगा।"


पीएम मोदी ने जाति को लेकर क्या कहा है  


मेरे लिए सबसे बड़ी जाति है- गरीब।


मेरे लिए सबसे बड़ी जाति है- युवा।


मेरे लिए सबसे बड़ी जाति है- महिलाएं।


मेरे लिए सबसे बड़ी जाति है- किसान।


इन चार जातियों का उत्थान ही भारत को विकसित बनाएगा।


विकसित भारत का संकल्प 4 अमृत स्तंभों पर टिका है।


ये अमृत स्तंभ हैं - हमारी नारीशक्ति, हमारी युवा शक्ति, हमारे किसान और हमारे गरीब परिवार।


मेरे लिए सबसे बड़ी जाति है- गरीब, युवा, महिलाएं और किसान।


इन चार जातियों का उत्थान ही भारत को विकसित बनाएगा।


Categories

Similar Posts