शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया समेत दिल्ली और पंजाब के सीएम भी शामिल : बीजेपी

By :Admin Published on : 10-Apr-2023
शराब

दिल्ली आबकारी घोटाले को आड़ में लेकर बीजेपी ने आम आदमी पार्टी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। बीजेपी नेताओं का कहना है, कि इस शराब घोटाले में पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत अन्य शीर्ष नेता भी शामिल हैं।


भारतीय जनता पार्टी आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है, कि दिल्ली के कथित आबकारी घोटाले में मनीष सिसोदिया के साथ-साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं पंजाब के सीएम भगवंत मान भी संलिप्त हैं। आम आदमी पार्टी नेता सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज करने के समय दिल्ली की एक अदालत द्वारा की गई टिप्पणियों की व्याख्या करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है, कि उन्होंने केजरीवाल और मान की 'भ्रष्टाचार की डिग्रियों' का भंडाफोड़ किया है।


पूनावाला ने आप के शीर्ष नेताओं पर जमकर निशाना साधा 


आम आदमी पार्टी के उच्चतम पदों पर विराजमान नेताओं पर भाजपा का 'डिग्री' कटाक्ष ऐसे समय पर आया है, जब केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर उनकी शैक्षिक योग्यता के संबंध में जमकर हमला बोल रहे हैं। अदालत की टिप्पणियों का हवाला देके पूनावाला ने कहा है, कि यह बिल्कुल साबित हो गया है कि रिश्वत दी गई थी। उन्होंने दावा किया कि अदालत ने जो कहा है, कि वह उसकी टिप्पणियां नहीं हैं बल्कि निष्कर्ष हैं। भाजपा नेता ने दावा किया कि सिसोदिया संदिग्ध घोटाले के सूत्रधार'' हैं। पूनावाला ने अदालत के आदेश को पढ़ा जिसमें केंद्रीय अन्वेषण एजेंसी (सीबीआई) के दावे भी शम्मिलित हैं। उन्होंने दावा किया कि इससे साफ होता है, कि विवादित शराब नीति की 'योजना' केजरीवाल के स्तर पर बनाई गई थी। इस नीति को अब रद्द कर दिया गया है।


शराब घोटाले की जाँच पड़ताल में व्यवधान पैदा किया जा रहा है 


उन्होंने भगवंत मान पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब के आबकारी विभाग का इस्तेमाल शराब के एक थोक कारोबारी को अपना लाइसेंस छोड़ने के लिए मजबूर करने के लिए किया गया, क्योंकि उनके पंजाब में भी हित थे। भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया, " यह घोटाला सिर्फ सिसोदिया के दरवाज़े पर नहीं रुका है बल्कि इसमें केजरीवाल और मान तक शामिल हैं। इसने केजरीवाल और मान की भ्रष्टाचार की डिग्रियों का पर्दाफाश कर दिया है। उन्होंने कहा, " अदालत के तीन निष्कर्ष हैं: प्रथम दृष्टया, सिसोदिया द्वारा 100 करोड़ की रिश्वत ली गई है। शराब घोटाला किसी एक व्यक्ति का नहीं है, बल्कि यह संस्थागत है। जांच में बाधा पहुंचाई जा रही है।"

Categories

Similar Posts