शरद पवार के महा विकास अघाड़ी को लेकर दिए गए बयान से महाराष्ट्र में हलचल

By :Admin Published on : 24-Apr-2023
शरद

बीते रविवार को शरद पवार कहा था, कि वर्तमान में महाराष्ट्र के अंदर अघाड़ी है, लेकिन कल क्या होगा, मालूम नहीं। इसी कड़ी में वर्तमान में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।


शरद पवार के महा विकास अघाड़ी के आने वाले वक्त को लेकर दिए गए बयान पर महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने भी प्रतिक्रिया दी है। शिंदे का कहना है, कि शरद पवार जो कहते हैं, उसमें गंभीरता होती है। एनसीपी नेता शरद पवार द्वारा रविवार (23 अप्रैल) को अमरावती में कहा गया था, कि आज महाराष्ट्र में अघाड़ी है। लेकिन कल क्या होगा यह कहना काफी मुश्किल है।


शरद पवार के बयान पर जब सीएम एकनाथ शिंदे से पूछा गया तब उन्होंने बताया कि "शरद पवार साहब बड़े ही अनुभवी नेता हैं। उनका यह बयान अपने आप में बेहद महत्वपूर्ण है। वह जो भी कहते हैं, उसमें अवश्य गंभीरता होती है। जिसको जो सोचना है वो सोचे, मैं इतना ही कहूंगा।"


शरद पवार के बयान से महाराष्ट्र में हड़कंप 


एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार रविवार को महाराष्ट्र के अमरावती जनपद में थे। यहां उन्होंने महा विकास अघाड़ी गठबंधन से जुड़ा एक ऐसा बयान दिया है, जिसने महाराष्ट्र की राजनीति में हड़कंप मचा दिया है। पवार ने कहा, आज महाराष्ट्र में अघाड़ी है। हमारी इच्छा है कि हम एक साथ कार्य करें, पर इच्छा भर से कुछ नहीं होता है। आगामी समय में विधानसभा और लोकसभा के चुनाव हैं। आगे अघाड़ी रहेगी या नहीं, इस पर चर्चा नहीं हुई। 


वरिष्ठ नेता ने आगे कहा, "कई प्रक्रिया होती हैं, सीट बंटवारे का मुद्दा होता है। पार्टियों के विषय हैं, तो अभी कैसे कह सकते हैं।"


संजय राउत ने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी 


शरद पवार द्वारा दिए गए इस बयान के उपरांत महाराष्ट्र की राजनीति में हड़कंप होना तय और स्वाभाविक बात है। बयान के बाद राजनैतिक प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। इसी कड़ी में शिवसेना के उद्धव गुट के नेता संजय राउत सामने आए एवं यह संकेत देने का प्रयास किया कि अघाड़ी में सब अच्छा है। राउत ने कहा 'महा विकास अघाड़ी रहेगी। 2024 का चुनाव महाविकास अघाड़ी के साथ लड़ेंगे। उसमें शरद पवार की प्रमुख भूमिका पहले भी थी, आज भी है और आगे भी रहेगी।

Categories

Similar Posts