तेजस्वी पर ED ने कसा शिकंजा, इस पर तेजस्वी का भी बयान सामने आया

By :DR. Ramapati Virthare Published on : 16-Mar-2023
तेजस्वी

पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव के पूरे परिवार पर आजकल संकट के काले बादल छाए हुए हैं। फिलहाल जांच एजेंसियों ने इनको केंद्र बिंदु पर रखा हुआ है। मामला यह है, कि नौकरी के बदले में जमीन घोटाले से संबंधित मामलों में जांच एजेंसियाँ ताबड़-तोड़ उनके ठिकानों पर के छापेमारी कर रही हैं। फिलहाल, इस मुद्दे पर बिहार के डिप्टी सीएम एवं लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है। 


लैंड फॉर जॉब घोटाले में जाँच एजेंसियों ने की छापेमारी 


नौकरी देने के बदले में जमीन घोटाला मामले में लालू यादव के परिवार पर बेहद सक्रियता से एक्शन जारी है। आपको बतादें कि 6 मार्च के दिन CBI ने लालू की पत्नी राबड़ी देवी के घर पहुंचकर उनसे 4 घंटे तक पूछताछ की थी। फिर उसके बाद 10 मार्च को पटना में दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में एक घर पर छापेमारी हुई थी। हालाँकि, कार्रवाई के समय तेजस्वी यादव भी इसी घर में उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त जाँच एजेंसियां लालू की बेटियों हेमा यादव रागिनी यादव और चंदा यादव के घर एवं ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। 


जांच एजेंसियों द्वारा की गई इस कार्रवाई के उपरांत बिहार के डिप्टी सीएम एवं लालू के पुत्र तेजस्वी यादव ने इस संबंध में सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। बिहार विधान परिषद में तेजस्वी ने कहा है, कि ,'जिस दिन महागठबंधन 2.0 बना, उस दिन हमारे यहां छापेमारी हुई थी। आखिर उस छापेमारी से हाँसिल क्या हुआ, क्या मिला? विगत छह वर्षों से जांच चल रही है.' तेजस्वी ने छापों को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि तेजस्वी के घर से ठेंगा मिला है।"  


तेजस्वी यादव ने अमित शाह को बताया ED का डायरेक्टर 


तेजस्वी यादव ने गृहमंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधते हुए कहा है, कि "इस छापेमारी के निर्देशक या डायरेक्टर अमित शाह हैं। लेकिन उन्हें अपना स्क्रिप्ट राइटर चेंज करना चाहिए। तेजस्वी ने कहा कि उनकी (केंद्र) रणनीति काम नहीं करेगी, क्योंकि मेरे पास उनके खिलाफ संघर्ष करने का साहस है।" 


तेजस्वी यादव ने आगे बताया कि , "मेरी बहन के ठिकानों पर छापा मारा गया और ED ने उनके गहनों की तस्वीरें प्रसारित कीं.' तेजस्वी ने दावा किया है, कि उनकी जिन बहनों की शादी 2012 के बाद हुई थी, उनके ठिकानों पर भी छापा मारा गया। उन्होंने आगे कहा कि हम लोग डरने वाले नहीं है। तेजस्वी ने कहा, 'मेरी पत्नी की प्रेग्नेंसी का आखिरी महीना है। वह ब्लड प्रेशर की बीमारी से पीड़ित है। ED की टीम ने एक घंटे के अंदर अपना काम पूरा कर लिया था, लेकिन उसके बाद भी वह हमारे साथ ही बैठे रहे।" 


सोमवार को विधानसभा पहुंचते ही तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश से मुलाकात की। तेजस्वी ने विधानसभा में मौजूद चेंबर में नीतीश से मुलाकात की। इसके चलते नीतीश एवं तेजस्वी के मध्य ईडी की रेड के विषय को लेकर काफी देर चर्चा हुई थी। कुछ समय तक चेंबर में  ईडी की रेड पर चर्चा करने के उपरांत दोनों ने सदन के अंदर प्रवेश किया था।

Categories

Similar Posts