सर्वे: देश में कितने प्रतिशत लोग पीएम मोदी के काम से खुश हैं

By :Admin Published on : 30-Dec-2023
सर्वे:


सी वोटर ने एबीपी न्यूज के लिए एक ओपिनियन पोल किया है। इस ओपिनियन पोल से सामने आया है कि देश की जनता सरकार के काम संतुष्ट है। आगामी वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी सहित समस्त राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं। इस मध्य सी वोटर ने एबीपी न्यूज के लिए एक ओपिनियन पोल किया है। इसमें लोगों से केंद्र की मोदी सरकार के कामकाज को लेकर सवाल पूछा गया है। यह ओपिनियन पोल तेलंगाना, महाराष्ट्र, पंजाब, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों में किया गया था।


ओपनियन पोल के अनुसार भारत की 47 प्रतिशत जनता प्रधानमंत्री के कार्य से संतुष्ट है, जबकि 30 फीसद लोग कम संतुष्ट है। साथ ही, 21 प्रतिशत लोग पीएम के काम संतुष्ट नहीं 2 प्रतिशत लोग इस बारे में अपनी कोई राय नहीं दे सके।


छत्तीसगढ़ और बिहार लोगों की क्या है राय?


छतीसगढ़ की जनता ने इस सवाल के जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री के कामकाज से संतुष्ट हैं। छत्तीसगढ़ में 54 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह उनके काम से बहुत संतुष्ट हैं। 26 फीसदी कम संतुष्ट हैं, जबकि 20 फीसदी असंतुष्ट हैं। वहीं, अगर बात करें बिहार की तो यहां 57 प्रतिशत लोग बहुत संतुष्ट, 22 फीसदी कम संतुष्ट और 20 पर्सेंट पीएम के काम से असंतुष्ट है। वहीं, 1 प्रतिशत लोग इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सके। 


राजस्थान और मध्य प्रदेश की जनता ने क्या कहा?


राजस्थान की 56 प्रतिशत जनता प्रधानमंत्री के कामकाज से संतुष्ट है। 25 फीसदी कम संतुष्ट, 19 प्रतिशत असंतुष्ट है। इसके अलावा मध्य प्रदेश में 55 पर्सेंट लोग पीएम मे काम से संतुष्ट, 26 प्रतिशत कम संतुष्ट और 19 प्रतिश अंसतुष्ट हैं। 


महाराष्ट्र में कितने लोग संतुष्ट?


महाराष्ट्र की बात करें तो यहां के 44 प्रतिशत लोग पीएम मोदी के काम से बेहद संतुष्ट हैं, जबकि 30 फीसदी कम संतुष्ट हैं। यहां पर 25 पर्सेंट लोग ऐसे भी हैं, जो उनके काम से अंसुष्ट हैं, जबकि 1 प्रतिशत लोगों ने इस पर कुछ नहीं कहा। 


जानिए पंजाब और पश्चिम बंगाल की जनता की राय


पंजाब में इस सवाल के जवाब में 39 प्रतिशत लोग पीएम के काम से बहुत संतुष्ट,  26 प्रतिशत कम संतुष्ट और 25 फीसदी असंतुष्ट है, जबकि 1 प्रतिशत जनता ने इसका जवाब नहीं दिया। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की 36 प्रतिशत जनता प्रधानमंत्री के काम से बहुत संतुष्ट है, जबकि 37 फीसदी कम संतुष्ट और 34 पर्सेंट असंतुष्ट है, जबकि 1 प्रतिशत लोगों ने इस पर अपनी राय नहीं दी। 


उत्तर प्रदेश की जनता ने क्या कहा?


उत्तर प्रदेश में 48 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम बहुत संतुष्ट हैं, जबकि 27 फीसदी कम संतुष्ट हैं। यहां महज 25 पर्सेंट लोग ही ऐसे हैं, जो सरकार काम से अंसतुष्ट हैं। 


कर्नाटक और तेलंगाना में कितनी जनता संतुष्ट


अगर बात दक्षिण राज्यों की करें तो कर्नाटक में 56 फीसदी जनता का कहना है कि वे पीएम मोदी के काम से संतुष्ट हैं, जबकि 25 फीसदी जनता असंतुष्ट है। यहां 18 पर्सेंट लोग काम से अंतुष्ट है, जबकि 1 फीसदी लोगों ने इस पर कोई राय नहीं दी। 


इसके अलावा तेलंगाना की 42 प्रतिशत जनता भी पीएम मोदी के काम से बहुत असंतुष्ट है। वहीं, 32 प्रतिशत लोग कम असंतुष्ट और 21 प्रतिशत असंतुष्ट हैं, जबकि 5 प्रतिशत लोगों ने इस पर कोई राय नहीं दी है।


Categories

Similar Posts