योगी सरकार ने यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा की नवीन तिथि जारी की

By :Admin Published on : 26-Jul-2024
योगी

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नवीन तिथि सार्वजनिक रूप से जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश पुलिस बोर्ड द्वारा इस परीक्षा का आयोजन अब अगस्त महीने में किया जाएगा। 

यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा अगस्त माह में आयोजित कराई जाएगी। इसके लिए योगी सरकार की तरफ से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा 23,24,25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित करने की घोषणा की है।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा पेपर लीक के चलते रद्द हुई थी

जानकारी के लिए बतादें, पूर्व में यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा पेपर लीक होने के चलते निरस्त की गई थी। सीएम योगी ने उस समय कहा था, कि 6 महीने के अंदर दोबारा परीक्षा कराई जाएगी। परिणामस्वरूप अब योगी सरकार ने नई परीक्षा की तारीख को जारी कर दिया है। 

यूपी पुलिस 60244 पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा दिनांक 23,24,25 अगस्त एवं 30,31 अगस्त 2024 को आयोजित कराने का फैसला लिया गया है।

बोर्ड ने परीक्षा में समयांतराल की वजह और पालियों के बारे में भी बताया 

बोर्ड ने आगे कहा कि यह परीक्षा निर्धारित दिन पर 2 पालियों में संपन्न कराई जाएगी। इसके साथ ही बताया गया कि इस परीक्षा में लगभग 5 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे। साथ ही, परीक्षा में अंतराल का बोर्ड ने कारण भी बताया। 

बोर्ड ने कहा कि जन्माष्टमी त्योहार के कारण परीक्षा में अंतराल दिया गया है। बतादें, कि इस भर्ती में लगभग 48 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

Categories

Similar Posts