कुवैत की बिल्डिंग में आग लगने से 42 भारतीयों की मौत दर्जनों घायल

By :Admin Published on : 13-Jun-2024
कुवैत

कुवैत में हुए भीषण अग्निकांड में 49 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। इनमें से भारतीयों की संख्या 42 है। बड़ी संख्या में भारतीयों की मौत होने की वजह से देश में शोक की लहर है। कुवैत की सरकारी मीडिया के अनुसार कुवैत में आग लगने वाली बिल्डिंग में बड़ी संख्या में मजदूर रहते थे। 

आग की लपटों में झुलसी बिल्डिंग से बड़ी संख्‍या में लोगों को बाहर निकाला गया। परंतु, धुएं और आग से घिर जाने की वजह से लोगों की दम घुटने और झुलसने की वजह से मौके पर ही मौत हो गई। 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गहरा शोक व्यक्त किया है 

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट कर घटना को लेकर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा 'कुवैत शहर में आग लगने की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। 

कथित तौर पर 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। हमारे राजदूत घटनास्थल पर गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।

' उन्होंने आगे कहा, 'जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी लोगों को पूरी सहायता प्रदान करेगा।"

ये भी पढ़ें: चंद्रबाबू नायडू ने चौथी बार सीएम पद की शपथ ली, पीएम मोदी समेत कई हस्तियां रहीं मौजूद

पीएम मोदी ने अग्निकांड में घायल लोगों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की  

कुवैत आग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा,'कुवैत शहर में आग लगने की घटना दुखद है। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। 

मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। कुवैत में भारतीय दूतावास स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है और प्रभावितों की सहायता के लिए वहां के अधिकारियों के साथ काम कर रहा है।

Categories

Similar Posts