उपचुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने की उम्मीदवारों की घोषणा

By :Admin Published on : 18-Jun-2024
उपचुनाव

भाजपा ने सोमवार को महाराष्ट्र और हरियाणा समेत चार राज्यों में चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को झारखंड का प्रभारी नियुक्त किया गया है। 

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को महाराष्ट्र और धर्मेंद्र प्रधान को हरियाणा का जिम्मा सौंपा गया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को सह-प्रभारी घोषित किया है।

भाजपा ने पंजाब और पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पंजाब की जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट पर भाजपा ने शीलत अंगुराल पर विश्वास जताया है। 

पश्चिम बंगाल की रायगंज सीट पर मानस कुमार घोष, राणाघाट दक्षिण पर मनोज कुमार बिस्वास, बगदा सीट पर बिनय कुमार बिस्वास और मानिकताला सीट पर कल्याण चौबे को मैदान में उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

कांग्रेस ने इन दिग्गजों को मैदान में उतारा है  

सोमवार को कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की चार विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर और नालागढ़ निर्वाचन क्षेत्रों से डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा और हरदीप सिंह बावा को टिकट प्रदान किया है। उत्तराखंड के बद्रीनाथ और मंगलौर निर्वाचन क्षेत्रों से लखपत बुटोला और काजी निजामुद्दीन को उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें: केसी त्यागी (JDU) ने दिया लोकसभा स्पीकर चुनाव को लेकर बड़ा बयान

कांग्रेस प्रत्याशी विधानसभा

डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा

हमीरपुर

हरदीप सिंह बावा

नालागढ़

लखपत बुटोला

बद्रीनाथ

काजी निजामुद्दीन

मंगलौर


विधानसभा की 4 सीटों पर कब पड़ेंगी वोट

चुनाव आयोग द्वारा शुक्रवार को उपचुनाव की अधिसूचना जारी की गई थी। विधानसभा की इन सभी 4 सीटों पर 10 जुलाई को मतदान होना है। बतादें, कि इसी के साथ नामांकन प्रक्रिया भी प्रारंभ हो चुकी है। 

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जून है। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 26 जून है। वहीं, मतगणना की बात करें तो 13 जुलाई की तारीख तय की गई है।

Categories

Similar Posts