महंगाई को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला

By :Admin Published on : 30-May-2023
महंगाई

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा साझा किए गए वीडियो में आटा, चावल, गैस सिलेंडर और पेट्रोल-डीजल जैसी प्रतिदिन उपयोग में आने वाले उत्पादों के दामों की 2014 की कीमतों से तुलना की गई है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार (29 मई) को महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार व बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। मल्लिकार्जुन खरगे ने एक कवितानुमा ट्वीट करते हुए लिखा है, कि 9 सालों के अंदर जानलेवा महंगाई, बीजेपी ने लूटी जनता की कमाई। हर जरूरी चीज पर GST की मार, बिगड़ा बजट, जीना दुश्वार।

खरगे ने अपने इस ट्वीट के साथ में एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें 2014 के उत्पादों की कीमतों से आज की कीमतों की तुलना की गई है। उन्होंने महंगाई न होने की बात करने को बीजेपी का अहंकारी दावा करार दिया है। इसके साथ उन्होंने यह भी लिखा है, कि महंगाई तो दिखती नहीं या ये महंगी चीज हम खाते ही नहीं। ''अच्छे दिनों'' से ''अमृतकाल'' की यात्रा, महंगाई से जनलूट की बढ़ती गई मात्रा।

ये भी पढ़े: सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच बढ़ी तकरार

खरगे ने बीजेपी द्वारा बढ़ाई गई कीमतों को लेकर वीडियो साझा किया

मल्लिकार्जुन खरगे की तरफ से साझा किए गए वीडियो में सरसों का तेल, देसी घी, दूध, दाल, गैस सिलेंडर, पेट्रोल-डीजल, आटा और चावल जैसी प्रतिदिन उपयोग होने वाली वस्तुओं के दामों की तुलना की गई है। वीडियो में इन समस्त वस्तुओं की 2014 में क्या कीमत थी और अब क्या कीमत हैं, इसके माध्य का अंतराल दिखाया गया है।

वीडियो में कहा गया है, कि देश महंगाई की मार 9 वर्षों से भुगत रहा है। खरगे की तरफ से साझा किए गए वीडियो में लिखा गया है, कि बीजेपी की लूट से जानलेवा हुई महंगाई, 9 सालों में नहीं हो पाई कोई कार्रवाई।

गहलोत-सचिन के बीच सुलह कराएंगे खरगे?

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के दरमियां चल रहे सियासी भूचाल को समाप्त करने के लिए मल्लिकार्जुन खरगे सोमवार (29 मई) को बैठक कर सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है, कि इस बैठक के अंदर खरगे दोनों नेताओं के साथ अलग-अलग बैठकर बातचीत कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: कर्नाटक - सरकार बनते ही प्रियांक खरगे ने RSS और बजरंग दल को दी चेतावनी

बताया जा रहा है, कि सचिन पायलट द्वारा अल्टीमेटम दिए जाने के उपरांत इस बैठक का आयोजन किया गया है। हालांकि, इस बैठक में पंजाब, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को लेकर भी रणनीति तैयार की गई है।

Categories

Similar Posts