सीएम पद से इस्तीफा देने वाले केजरीवाल की आगे क्या करने की योजना है ?

By :Admin Published on : 18-Sep-2024
सीएम

अरविंद केजरीवाल के नाम आगे अब पूर्व मुख्यमंत्री लग गया है। उन्होंने राज्यपाल को सीएम पद का इस्तीफा सौंप दिया है। इसी के साथ अब सवाल खड़े हो रहे हैं, कि अरविंद केजवील का अगला मास्टल प्लान क्या है ?

दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा दे दिया है। अगले ही कुछ महीनों में दिल्ली विधानसभा के चुनाव भी होने हैं। 

विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ताओं और जनता के बीच जाने की तैयारी में हैं। 

भ्रष्टाचार के आरोपों पर वह दिल्ली की जनता के बीच विश्वास जीतने की कोशिश करेंगे। इस बीच, पार्टी कार्यकर्ता ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपों में केजरीवाल की लंबे समय से गिरफ्तारी के कारण AAP कार्यकर्ताओं का मनोबल टूट गया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल हरियाणा में बड़े पैमाने पर चुनाव प्रचार करने जा रहे हैं, जहां 5 अक्टूबर को विधानसभा के चुनाव होने हैं। 

एक पार्टी कार्यकर्ता ने कहा कि वह उन जगहों पर रोड शो भी कर सकते हैं, जहां पार्टी को काफी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।  

दिल्ली के एक-एक वार्ड में जाएंगे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, केजरीवाल ने दिल्ली में एक-एक वार्ड में जाकर लोगों से मिलने की योजना तैयार की है। 

दिल्ली में फरवरी 2025 में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। उससे पहले पार्टी के पास रणनीति बनाने और आप के मतदाताओं के बीच विश्वास को फिर से बनाने के लिए चार महीने हैं। 

ये भी पढ़ें: आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनेंगी

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सशक्त करेंगे 

आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि नौकरशाह से राजनेता बने केजरीवाल अपनी जमीनी राजनीति और सक्रियता से लोगों को प्रभावित करने की अपनी आदत के लिए जाने जाते हैं। उनकी गिरफ्तारी के बावजूद पार्टी  विपक्ष की उम्मीद के अनुरूप नहीं टूटी है। 

बतादें, कि ना केवल आप के वरिष्ठ नेता बल्कि जमीनी कार्यकर्ता भी इस बात पर दृढ़ विश्वास रखते थे, कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। 

आम आदमी पार्टी नेता ने आगे कहा कि अब केजरीवाल बाहर हैं। उन्हें बस इन लोगों तक पहुंचने और उन्हें मजबूत करने की आवश्यकता है। उन्हें अभी भी उनसे बहुत सारी उम्मीद हैं। 

पंजाब में आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों से करेंगे मुलाकात

आम आदमी पार्टी के सूत्रों का कहना है, कि केजरीवाल विश्वास हांसिल करने के लिए वहां के पदाधिकारियों से मिलने के लिए पंजाब का दौरा भी करेंगे। पार्टी ने हरियाणा में उनके रोड शो और रैलियां आयोजित करने की योजना तैयार की है। 

वह झारखंड और महाराष्ट्र भी जा सकते हैं। आप सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल जम्मू-कश्मीर में भी प्रचार कर सकते हैं। जहां पार्टी को शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें: दिल्ली सीएम केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के बाद बढ़ा दिल्ली का सियासी पारा

अरविंद केजरीवाल अग्निपरीक्षा देंगे ?

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा, कि 'मैं तभी सीएम की कुर्सी पर बैठूंगा, जब लोग मुझे ईमानदारी का सर्टिफिकेट देंगे। 

जेल से बाहर आने के बाद अग्निपरीक्षा देना चाहता हूं।' उन्होंने कहा, 'मैं मुख्यमंत्री और मनीष सिसोदिया उपमुख्यमंत्री तभी बनेंगे, जब लोग कहेंगे कि हम ईमानदार हैं।'

Categories

Similar Posts